फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिलिंद सोमन से पूछी असली उम्र

पीएम ने कहा-आपकी मां का वीडियो 5 बार देखा

नई दिल्ली :‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की पहली ऐनीवर्सरी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिटनेस आइकन्स से बातचीत की। इस दौरान पीएम बॉलिवुड ऐक्टर-मॉडल मिलिंद सोमन से भी मुखातिब हुए। प्रधानमंत्री ने मिलिंद सोमन से मजाक में उनकी उम्र भी पूछी। उन्होंने पूछा, ‘इंटरनेट पर जो आपकी उम्र बताई जाती है, वही है या असल उम्र कुछ और है? वहीं पीएम ने मिलिंद सोमन की मां की तारीफ भी की। बताया कि उनका फिटनेस वीडियो मिला था और उन्होंने इसे 5 बार देखा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस सवाल पर मिलिंद सोमन ने जवाब दिया, बहुत लोग मुझे पूछते हैं कि आपकी उम्र अभी 55 साल की है और आप 100-100 किलोमीटर दौड़ लेते हैं। ये कैसे कर लेते हैं? 2012 में दिल्ली से मुंबई दौड़ा था। मेरी मां 81 साल की है अभी, तो वो जो कर सकती है, मैं सोचता हूं कि उनकी उम्र तक पहुंचूंगा तो वैसा बनूंगा। मां मेरी मिसाल है। भूल जाइए नॉर्मल क्या है। सब जानते है कि हमारे पूर्वज दादा जी कितने फिट थे। 40-50 किलोमीटर चलते थे। आज भी औरतें भी 40 किलोमीटर तक पानी लेने के लिए चलती हैं। शहरों में आजकल हम बैठे रहते हैं। बैठने से फिटनेस लेवल कम हो जाता है। मिलिंद सोमन ने फिट इंडिया मूवमेंट की तारीफ की। मुझे 3 घंटा या 30 घंटा जितना भी समय मिलता है वह एक्सर्साइज करते हैं। कभी जिम नहीं जाते न ही इंस्ट्रूमेंट यूज करते हैं। उन्होंने अपनी मां को अपनी प्रेरणा बताया।

मिलिंद सोमन ने बताया कि वह दौड़ते वक्त जूते भी नहीं पहनते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान हेल्थ और फिटनेस से जुड़ी कई बातें साझा कीं। उन्होंने बताया, कोरोना काल में वह अपनी मां से हफ्ते में एक बार बात करने की कोशिश करते हैं। जब भी फोन करते हैं तो मां पूछती हैं, ‘बेटा तू हल्‍दी लेता है कि नहीं?’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि उन्होंने मिलिंद सोमन की मां का वीडियो 5 बार देखा था। वह अपने जन्मदिन पर पुशअप्स कर रही थीं।

Related Articles

Back to top button