टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा—’ॐ’ और ‘गाय’ सुनकर कुछ लोगों को लग जाता है करंट

मथुरा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मथुरा में गाय पूजा की इसके साथ ही दो दिवसीय पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन। तो वहीं दीन दयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय में रैली के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक, आतंकवाद और विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया।

आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है और आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मथुरा में पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मथुरा से मुझे आशीर्वाद मिला। रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि आप ब्रजवासी तो अच्छी तरह जानते हैं कि कैसे प्लास्टिक पशुओं की मौत का कारण बन रही है। प्लास्टिक से होने वाली समस्या समय के साथ गंभीर होती जा रही है। इसी तरह नदियां, तालाबों में रहने वाले प्राणियों का वहां की मछलियों का प्लास्टिक को निगलने के बाद जिन्दा बचना मुश्किल हो जाता है। इससे पहले मोदी ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंति प्रेरणा का वर्ष है। स्वच्छता ही सेवा के पीछे भी यही भावना छिपी हुई है। आज से शुरू हो रहे इस अभियान को इस बार विशेष तौर पर प्लास्टिक के कचरे से मुक्ति के लिए समर्पित किया गया है।

रैली के मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मथुरा सांसद हेमा मालिनी भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी कूड़ा कचरा उठाने वाली महिलाओं से मिलेंगे और सिंगल यूज प्लास्टिक अभियान की शुरूआत की। सबसे पहले मोदी मथुरा पहुंचे, जहां इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button