जीवनशैली

प्रयागराज में मशहूर हैं नेतराम की कचौड़ियां

प्रयागराज में दुनिया का सबसे बड़ा मेला कुंभ मेला लग रहा है. बता दें कि इसका आयोजन हमेशा 12 साल बाद होता है और मकर संक्रांति के दिन से इसकी शुरुआत होती है. हिंदू धर्म के अनुसार कुंभ स्नान करने से सभी पापों से मुक्ति मिल जाती है. अगर आप भी करने जा रहे हैं प्रयागराज में कुम्भ स्नान तो जानिए कि वहां आप किन-किन जायकों का स्वाद ले सकते हैं. 

प्रयागराज में मशहूर हैं नेतराम की कचौड़ियां देहाती रसगुल्ला: प्रयागराज के अलोपीबाग में स्थित है यह दुकान रसगुल्लों के लिए बहुत फेमस है. बेशक यह दुकान देहाती रसगुल्ला के नाम से जानी जाती है पर यहां सिर्फ गुलाब जामुन मिलते हैं. यह दुकान दोपहर के 3 बजे से लेकर रात के 8:30 बजे तक खुली रहती है.

डोसे: जॉर्ज टाउन के मेडिकल चौराहा पर स्थित ‘जयसवाल डोसा कॉर्नर’ से आप डोसे का बेहतरीन स्वाद चखना बिल्कुल न भूलें. यह रात के 10:30 बजे तक खुला रहता है.

चाट: अगर आप चाट खाने के शौकीन हैं तो नया बैरहना के शिव चाट भण्डार की चाट आपका दिल जरूर जीत लेगी. इसके अलावा कॉर्नेलगंज के इंडियन प्रेस चौराहे पर स्थित पंडित चाट भण्डार भी आप जा सकते हैं. 

कचौड़ी: कचौड़ियों को हम कैसे भूल सकते हैं. कटरा रोड के नेतराम चौराहे पर बनी ‘नेतराम कचौड़ी’ की दुकान बहुत ही फेमस है. यहां आप रात के 11 बजे तक कचौड़ियों का आनंद ले सकते हैं.

मिठाइयां और नमकीन: हरिराम स्वीट्स एंड नमकीन की दुकान हर तरह के नमकीन और मिठाइयों के लिए प्रसिद्ध है. यहां के समोसे भी बहुत फेमस हैं.

Related Articles

Back to top button