अजब-गजब

फर्जी मार्कशीट पर पूरी जिंदगी कर ली नौकरी, रिटायरमेंट के बाद हुआ होश उड़ा देने वाला खुलासा

फर्जी लोगों का दिमाग, ईमानदार लोगों से ज्यादा तेज चलता है। जिन कामों को करने से पहले ईमानदार इंसान 100 बार सोचता है उसी काम को फर्जी लोग बिना सोचे-समझे और बिना डरे कर लेते हैं। ऐसा ही रोचक मामला सामने आया है उत्तराखंड के देहरादून में। यहां एक मास्टर साहब ने फर्जी मार्कशीट के दम पर जीवन भर नौकरी की, बच्चों को सिखाया कि ईमानदारी ही सबसे बड़ा धर्म होता है सालों साल मोटी पगार वसूली और बाद में खुद ही फर्जी निकल गए।

फर्जी मार्कशीट पर पूरी जिंदगी कर ली नौकरी, रिटायरमेंट के बाद हुआ होश उड़ा देने वाला खुलासा मामला जब खुल कर सामने आया तो विभाग की लापरवाही फुदक कर बाहर आ गई। मास्टर साहब से ज्यादा फजीहत उस दौर के अधिकारियों की हो गई। जिन्होंने इनकी नियुक्ति की और एक बार भी मार्कशीट का पन्ना उठा कर नहीं देखा। फिलहाल शिक्षक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया जा चुका है।

मास्टर साहब का परिचय

आरोपी शिक्षक का नाम है हरपाल यादव, जोकि पीली पड़ाव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रिंसिपल के पद से रिटायर हुए हैं। सीबीसीआईडी ने माध्यमिक शिक्षा परिषद इलाहबाद (उ.प्र.) से मार्कशीट के संबंध में जानकारी मांगी तो मार्कशीट फर्जी निकली।

कई टीचर रडार पर

सीबीसीआईडी की एसपी श्वेता चौबे ने बताया कि हरिद्वार के कई टीचरों के प्रमाण पत्रों की जांच चल रही है, टीचरों की लिस्ट बनाई जा रही है, कुछ नौकरी कर रहे हैं तो कुछ रिटायर भी हो चुके हैं। सभी के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। हरपाल यादव की नियुक्ति 1992 में हुई थी और इसी साल वह रिटायर हुए हैं। तब जाकर उनका मामला सामने आया है।

Related Articles

Back to top button