ज्ञान भंडार

फिटकरी के साथ इन 2 चीजों को बहा दें नदी में, दूर हो जाएगी सारी समस्या

हम सभी जानते हैं कि हर किसी के जीवन में कोई न कोई समस्या जरूर आती जाती रहती है वहीं कई समस्याएं ऐसी भी होती है जो व्यक्ति बेहद ही ज्यादा परेशान कर देती है क्योंकि काफी कोशिशों के बावजूद इंसान उस समस्या से बाहर नहीं निकल पाता है और वो समस्या धीरे धीरे जटिल होते जाती है। लेकिन क्या आपको पता है कि हमारे शास्त्रों में हर तरह की समस्या का समाधान बताया गया है।

 फिटकरी के साथ इन 2 चीजों को बहा दें नदी में, दूर हो जाएगी सारी समस्याजी हां किसी भी तरह की समस्या से निपटने के लिए हमारे शास्त्र में कई तरह के उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर व्यक्ति समस्याओं से दूर तो हो ही सकता है इसके अलावा खुश भी रह सकता है। आज हम आपको ऐसे ही उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि समस्याओं से निपटने के लिए बेहद ही लाभदायक है। जी हां आज हम आपको फिटकरी के कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जो बेहद ही ज्यादा कारगर साबित होते हैं। इससे आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलने के साथ दूसरी परेशानियां भी दूर होती हैं।

1. वहीं आपको बताते चलें की अगर आप जी जान से मेहनत करके खूब कमाई कर रहे हैं और फिर भी आपके पास रुपए नहीं टिकते हैं तो इसके लिए आप अपने तिजोरी या फिर पैसे रखने वाली जगह पर 50 ग्राम फिटकरी रख दें लेकिन ध्यान रहे कि इसे रखने से पहले लाल कपड़ा जरूर बिछा लें। ये काम शुक्रवार की सुबह स्नान के बाद करना चाहिए।

2. कभी कभी ऐसा भी होता है कि व्यक्ति के घर में नजर लगने की वजह से पैसा नहीं टिकता है, इतना ही नहीं दरिद्रता भी आने लगती है तो ऐसे में आपको बस इससे बचने के लिए घर के एक कोने में थोड़ी-सी फिटकरी रख दें। ये जगह ऐसी हो जहां लोगों की नजर न पड़ें। ऐसा करने से वास्तु दोष खत्म हो जाएगा।

3. वहीं आपको बता दें कि अगर आपके घर में बरक्कत नहीं हो रही है तो ऐसे में बाथरूम में एक कांच की कटोरी में फिटकरी भरकर रखना चाहिए। अब इसे हर महीने बदल दें ऐसा करने पर नकारात्मकता खत्म हो जाती है और घरवालों के लिए तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं।

4. वहीं आपको बताते चलें कि अगर आप व्यापार करते हैं और उसमें काफी नुकसान हो रहा है तो इसके लिए काले कपड़े में फिटकरी बांधकर दुकान या ऑफिस के दरवाजे पर टांग दे ऐसा करने से कार्यक्षेत्र से नकरात्मक शक्त्यिां हट जाएंगी।

5. वहीं आपको बता दें कि अगर लोगों की नजर लग जाती है उनका कई अनावश्यक कारणों से धन खर्च होता रहता है तो ऐसे में आपको हर रोज या फिर एक दिन छोड़कर एक दिन पानी में फिटकरी मिलाकर पोंछा लगाने से नकरात्मक व बुरी शक्तियां चली जाती हैं। इससे घर में बरक्कत होने लगती है।

6. सबसे पहले तो आपको बताते चलें की अगर आप कोई काम कर रहे हैं और आपका वो काम नहीं बन रहा है तो इसके लिए आपको करना कुछ नहीं है बस पांच टुकड़े फिटकरी, 6 नीले फूल और एक कमर में बांधने वाली बेल्ट किसी नदी में प्रवाहित कर देना होगा ऐसा करने से आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

Related Articles

Back to top button