राष्ट्रीय

फिल्मी स्टाइल में SPO ने CRPF वैन पर ग्रेनेड अटैक को किया नाकाम

जम्मू कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले में तीन आम लोग जख्मी हुए हैं. यहां सीआरपीएफ जवान की फुर्ती की वजह से कई लोगों की जान बच गई.  

दरअसल आतंकियों का मकसद सीआरपीएफ के बंकर वाहन को निशाना बनाने का था. यह ग्रेनेड वहां मौजूद एसपीओ ने उसे तुरंत लपका और फिर इसे बाहर सुरक्षित स्थान पर फेंक दिया. वह ग्रेनेड जाकर एसबीआई की इमारत के पास जाकर गिरा, जिसमें उस जवान के अलावा दो अन्य लोगों को मामूली चोटें आई. हालांकि जवान की इस फुर्ती के कारण वहां मौजूद सीआरपीएफ जवानों की जान बच गई. एसएसपी हरमीत सिंह ने बताया, अगर ये ग्रेनेड वहां फट जाता, तो कई जवानों के हताहत होने की आशंका थी.

अंबानी की डिनर पार्टी में करीना और श्रद्धा पर टिकीं सबकी नजरें

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, इस ग्रेनेड हमले के पीछे लश्कर ए तैयबा का हाथ है. उन्होंने बताया कि लश्कर के ऐसे हमलों की पहले की जानकारी मिली थी. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों के अभियानों की वजह से लश्कर की हालत पतली है, उसके कई आतंकी मारे जा चुके हैं. सुत्रों के मुताबिक, लश्कर ने ऐसे में नए गुर्गे को ये काम सौंपा था.

इस बहादुर जवान की जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी तारीफ की है. सिंह ने कहा को उनके कारनामे के लिए इनाम दिया जाएगा और उन्हें कॉस्टेबल के पद पर नियुक्ति दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button