मनोरंजन

फिल्म हिट होने के बाद भी नहीं चला इन एक्ट्रेस का करियर, कुछ को पहचानना भी मुश्किल

कहते हैं कि बॉलीवुड में कब किसकी किस्मत पलट जाए, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। कुछ लोग यहां जिंदगी भर काम की तलाश में घिसते हैं और कुछ की यहां रातोंरात लाइफ बन जाती है। लेकिन स्टारडम संभालना हर किसी के बस की बात नहीं है। ऐसे में आज हम गुमनाम हो चुकीं उन एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जो पहली फिल्म से हिट तो हुईं लेकिन ये सफलता उनके किसी काम न आई।

फिल्म ‘मोहब्बतें’ से सफलता का स्वाद चखने वालीं प्रीति झंगियानी आज अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। प्रीति की ये बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी जो सुपरहिट रही। इस फिल्म की सफलता के बाद प्रीति से उनके फैंस की उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं। लेकिन जल्द ही अभिनेत्री ने बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। प्रीति ने साल 2008 में मॉडल और एक्टर परवीन डबास के साथ शादी की थी।

शाहरुख खान के साथ गायत्री जोशी ने फिल्म स्वदेस से डेब्यू किया था। गायत्री को उस फिल्म में बहुत पसंद भी किया गया था लेकिन उसके बाद उन्होंने कोई दूसरी फिल्म करने के बजाए शादी करना बेहतर समझा।

ग्रेसी सिंह को फिल्म लगान में आमिर खान के साथ पहली बार काम करने का मौका मिला। फिल्म भी हिट थी और ग्रेसी भी। इसके बाद वो कई फिल्मों में नजर तो आईं लेकिन वो कमाल नहीं दिखा पाईं। फिल्मों में गुंजाइश ना देखते हुए ग्रेसी सिंह ने दूरी बना ली।

तुम बिन फिल्म से डेब्यू करने वालीं संदली सिन्हा ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई।उन्होंने कुछ ही फिल्में कीं लेकिन तुम बिन के अलावा कोई नहीं चली। आखिरकार उन्होंने फिल्मों से किनारा कर लिया।

गुलशन कुमार की बहू दिव्या खोसला बतौर हीरोइन तो नहीं चलीं लेकिन निर्देशक के तौर पर सफल होने की उनकी पूरी कोशिश है। उन्होंने फिल्म अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों में अक्षय कुमार की पत्नी का रोल किया था। इसके बाद उन्होंने फिल्म यारियां से बतौर निर्देशक डेब्यू किया लेकिन वो भी नहीं चली। 2016 में उनकी दूसरी फिल्म सनम रे रिलीज हुई है जिसमें उन्होंने आइटम डांस भी किया।

ऐश्वर्या राय जैसी दिखने वाली स्नेहा उलाल ने सलमान खान के साथ फिल्म लकी में डेब्यू करके धूम मचा दी थी। उम्मीद थी कि उनका करियर हिट होगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं। स्नेहा ने लकी के बाद सलमान के भाई सोहेल के साथ फिल्म आर्यन की लेकिन वो भी नहीं चली। बाद में तबीयत खराब होने के चलते स्नेहा ने फिल्मों से दूरी बनाना ही ठीक समझा हालांकि स्नेहा कुछ म्यूजिक वीडियो में नजर आ चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button