मनोरंजन

बचपन में खुद को कबाड़ी समझती थी अनुष्का शर्मा, जाने कैसे मिला पहला ब्रेक!

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का आज जन्मदिन है. आज अनुष्का 29 साल की हो गयी हैं. अनुष्का का जन्म 1 मई 1988 को उत्तरप्रदेश के अयोध्या में हुआ था.उनके पिता कर्नल अजय कुमार शर्मा आर्मी ऑफिसर हैं और मां आशिमा शर्मा होम मेकर हैं.

अनुष्का ने अपनी पढ़ाई आर्मी स्कूल से की है. इसके बाद बैंगलोर के माउंट कारमेल कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन किया .पढाई पूरी करने के बाद अनुष्का मुंबई आ गयी और उन्होंने यहाँ माडलिंग शुरू कर दी.

साल 2007 में अनुष्का को पहला ब्रेक मिला था . तब उन्होंने लेक्मे फेशन वीक में वेंडेल रोड्रिक्स के लिए माडलिंग की थी. इसके बाद आदित्य चोपड़ा की फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी “ से अनुष्का ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में अनुष्का शाहरुख़ खान के अपोजिट चुनी गयी थीं. यह अनुष्का के लिए एक बड़ा तोहफा था ,कि पहली ही फिल्म में शाहरुख़ जैसे बड़े स्टार के साथ ब्रेक मिला और इतनी बड़ी फिल्म में काम करने से फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई.

अनुष्का के भाई करणेश शर्मा मर्चेंट नेवी में कार्यरत हैं और इन्ही के साथ मिल कर अनुष्का ने अपने क्लीन स्लेट फिल्म्स की स्थापना की थी.अनुष्का के फेवरेट स्टार शाहरुख़ खान हैं और इन्ही के साथ अनुष्का ने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.पहली फिल्म अनुष्का ने शाहरुख़ के साथ ही की थी .

बचपन में अनुष्का खुद को कबाड़ी समझती थी. अनुष्का को टॉफी के रैपर इकट्ठा करके जूतों के डिब्बे में जमा करने का शौक था. अनुष्का लिंग समानता और जानवरों के लिए चेरेटी भी करती हैं.

Related Articles

Back to top button