टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

बदला मौसम का मिजाज, कई राज्यों में आंधी-तूफान के साथ बारिश के आसार

नई दिल्ली: कोरोना के कहर के बीच आंधी, बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी है. बीते दिनों उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में हुई बारिश के कारण खेतों में खड़ी फसलें बरबाद हो गई हैं. अब मौसम विभाग ने 26 और 27 मार्च को दिल्ली-NCR समेत आस-पास के राज्यों में एक बार फिर बारिश की आशंका जताई है.

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण दिल्ली और NCR में इन दो दिनों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. दिनभर हल्के बादल छाए रहेंगे हालांकि इससे तापमान पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा. मौसम विभाग का कहना है कि 26 मार्च की शाम को बिजली के साथ हल्की बारिस होगी जबकि 27 मार्च को आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है.

इस बीच हवाएं 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेंगी. 26 से 27 मार्च की रात को पंजाब, हरियाणा, वेस्ट यूपी, राजस्थान में आंधी के साथ बारिश होगी. उत्तराखंड में 27 तारीख को गरज के साथ आंधी तूफान और ओलावृष्टि की संभावना है. कोरोना के कारण पहले से ही लॉकडाउन की मार झेल रहे किसानों की इस बेमौसम बरसात ने भी परेशानी बढ़ा दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, 28 मार्च को पश्चिमी विक्षोभ पूर्व की ओर बढ़ जाएगा. जिससे जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ ओलावृष्टि हो सकती है.

Related Articles

Back to top button