जीवनशैली

बरसात में बाहर की चीजों को खाने से पहले ये जरुर जान ले, वरना बहुत पछताओगे

मानसून मे अधिकांश लोग बाहर का खाना खाना ज्यादा पसंद करते हैं, बारिश की हल्की-हल्की बोचार के बीच बाहर खाना, लेकिन वह भूल जाते है की बाहर का खाना उनके स्वास्थ्य के लिए कितना हानिकारक होता है.

मानसून मे अधिकांश लोग बाहर का खाना खाना ज्यादा पसंद करते हैं, बारिश की हल्की-हल्की बोचार के बीच बाहर खाना, लेकिन वह भूल जाते है की बाहर का खाना उनके स्वास्थ्य के लिए कितना हानिकारक होता है.  बारिश के मौसम में घर का खाना न खाते हुये जो व्यक्ति बाहर का खाना खाते है उन्हे कई तरह के रोग हो जाते हैं,जिसमें से एक बीमारी है हेपेटाइटिस, जो बहुत खतरनाक बीमारी मानी जाती है.  यह बीमारी 5 तरीको से होती है, जिनमें से हेपेटाइटिस बी और सी खतरनाक होती हैं. यदि बरसात के मोसम मे आप बाहर का खाना खाते हैं तो आपको हेपेटाइटिस ए बीमारी होने की संभावना अधिक बड़ जाती है. यदि आप इस बीमारी को आप नजरअंदाज करेंगे तो आपको रदय से संबंधित बीमारियां हो सकती है.        सही समय पर आपने यदि इसका इलाज नहीं कराया तो आप को हृदय कैंसर की बीमारी होने का खतरा बड़ जाता है. इसीलिए कई डॉक्टर सलाह देते है, की बारिश के मौसम में जितना हो सके घर का स्वच्छ भोजन खाएं.बारिश के मौसम में घर का खाना न खाते हुये जो व्यक्ति बाहर का खाना खाते है उन्हे कई तरह के रोग हो जाते हैं,जिसमें से एक बीमारी है हेपेटाइटिस, जो बहुत खतरनाक बीमारी मानी जाती है.

यह बीमारी 5 तरीको से होती है, जिनमें से हेपेटाइटिस बी और सी खतरनाक होती हैं. यदि बरसात के मोसम मे आप बाहर का खाना खाते हैं तो आपको हेपेटाइटिस ए बीमारी होने की संभावना अधिक बड़ जाती है. यदि आप इस बीमारी को आप नजरअंदाज करेंगे तो आपको रदय से संबंधित बीमारियां हो सकती है.

सही समय पर आपने यदि इसका इलाज नहीं कराया तो आप को हृदय कैंसर की बीमारी होने का खतरा बड़ जाता है. इसीलिए कई डॉक्टर सलाह देते है, की बारिश के मौसम में जितना हो सके घर का स्वच्छ भोजन खाएं.

Related Articles

Back to top button