ऑटोमोबाइल

बलेनो को टक्कर देने आ रही है Tata Altroz, सामने आई तस्वीरें

भारतीय बाजार में Tata Motors जल्द अपनी नई प्रीमियम हैचबैक Altroz को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। काफी समय से कंपनी इसकी टेस्टिंग भी कर रही है। इतना ही नहीं टेस्टिंग के दौरान इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर की कई बार तस्वीरें लीक हो चुकी हैं। इतना ही नहीं हाल ही में भी टाटा एल्ट्रॉज के केबिन की तस्वीरें सामने आई हैं जिसकी काफी सारी जानकारी सामने आई हैं।

नई तस्वीर में अल्ट्रॉज का डुअल-टोन इंटीरियर नजर आ रहा है और इसमें ब्लू एम्बिएंट लाइटिंग भी साफ देखने को मिल रही हैं। कार में फ्लोटिंग इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और 3-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर हैरियर जैसा देखने को मिलता है। यानी इसमें डिजिटल एनालॉग इस्ट्रूमेंट स्क्रीन दी गई है।

टाटा अल्ट्रॉज के इंजन की बात करें तो कंपनी इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन देगी। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी दे सकती है। कहा जा रहा है कंपनी शुरुआत में इसे मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च करेगी और लीक हुई तस्वीरों में भी कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। हालांकि, बाद में कंपनी इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दे सकती है।

टाटा मोटर्स की अल्ट्रॉज कंपनी के नए प्लेटफॉर्म अल्फा पर बनाई जाएगी और बाजार में इसका मुकाबला मारुति बलेनो और हुंडई आई20 से होगा। कंपनी इसकी अनुमानित कीमत 6 लाख रुपये शुरू कर सकती है।

Related Articles

Back to top button