जीवनशैली

बाथरूम को भी बनाएं मोहक

bathroomनई दिल्ली : *आपका बाथरूम स्टाइल के प्रति आपकी समझ बयां कर सकता है। इसलिए खूबसूरत टाइल्स व साज-सजावट की अन्य चीजों से अपने बाथरूम का रूप निखारें। ‘फैबफर्निश डॉट कॉम’ की स्टाइल निदेशक कौशिकी गोन ने बाथरूम में चार चांद लगाने के कुछ टिप्स शेयर किए हैं –।
*ट्रेंडी टाइल्स : यह अपने छोटे से बाथरूम को बड़ा व आकर्षक दिखाने का यह सबसे पहला और आसान तरीका है। इसे बड़ा लुक देने के लिए चटख या गहरे रंग की टाइल्स का इस्तेमाल करें। आप प्रकृति का अहसास पाने के लिए डिजिटली-प्रिंटिड टाइल्स भी चुन सकते हैं।
*आकर्षक बेलबूटे : बाथरूम में एक तय जगह पर चित्रकारी या बेलबूटे उकेरने से उसमें जान आ जाती है। बाथरूम की सिर्फ एक दीवार एक रंग से रंगें और उसके बाद सारी चीजें इस रंग से मेल खाती रखें, बाकी दीवारों को बेरंग छोड़ दें। आप रंग की बजाय पैटर्न वॉलपेपर या टाइल का भी आजमा सकते हैं।
*मनोहर एक्सेसरीज : एक पुरानी प्यारी सी ट्रे लें और बाथरूम में रखी जाने वाली सारी चीजें व सौंदर्य उत्पाद इसी पर रखें। इसे वहां ऐसी जगह पर रखें, जहां सबसे ज्यादा नजर जाए। बाथरूम की शोभा बढ़ाने के लिए मोमबत्तियों को भी आजमाया जा सकता है।
*स्टाइलिश सीट : अगर आपके बाथरूम में जगह है, तो आपको वहां ओट्टोमांस और बरोक-स्टाइल की कुर्सी जरूर रखनी चाहिए। स्टाइलिश सीट आपके बाथरूम को लग्जरी बनाने में अहम भूमिका निभाती हैं।

Related Articles

Back to top button