National News - राष्ट्रीय

बाल्को मेडिकल सेंटर में एक वर्ष में लगभग 4000 कैंसर पीड़त रोगियों का हुआ इलाज

रायपुर। वेदांता मेडिकल रिसर्च फाउंडेशन की अनुषंगी बाल्को मेडिकल सेंटर (बीएमसी) में एक वर्ष में कैंसर से पीड़ित लगभग 4,000 लोगों का उपचार किया गया है, 230 से अधिक रोगियों को रेडिएशन थेरेपी दी गई है, 250 से अधिक की सर्जरी हो चुकी है। कैंसर के उपचार की क्षमता वाले पहले सुपर-स्पेशियल्टी हॉस्पिटल के तौर पर बाल्को मेडिकल सेंटर पिछले एक साल से छत्तीसगढ़ के लोगों को सेवा दे रहा है। बाल्को मेडिकल सेंटर की चेयरपर्सन ज्योति अग्रवाल ने कहा कि कैंसर से निजात दिलाने की दिशा में हमारा प्रत्येक प्रयास महत्वपूर्ण है।

हमारे केंद्र में आने वाले हर व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कुराहट लौटनी चाहिए। लेकिन एक बालिका की खुशी हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगी, जिसने अपने पिता के आंत के कैंसर से ठीक होने के बाद व्यक्त की थी।” कैंसर से जूझ चुकी मशहूर अभिनेत्री मनीषा कोइराला इस सेंटर के एक साल होने पर यहां आई थीं। उन्होंने रोगियों से बातचीत की और उनके साथ अपना अनुभव साझा किए। कोइराला ने बताया कि उन्नत प्रौद्योगिकी और विशेषज्ञ चिकित्सकों ने कैंसर से लड़ने में उनकी काफी मदद की। बाल्को मेडिकल सेंटर में मरीजों के लिए 170 बिस्तर और 40 विशेषज्ञ चिकित्सक हैं और यह सेंटर ऑन्कोलॉजी फैसिलिटी से लैस है।

(दस्तक टाइम्स हिन्दी में और अधिक खबरें पढ़ने के लिए आप यहां क्लिककर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, और इंस्टाग्राम फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

Related Articles

Back to top button