मनोरंजन

बिकिनी में देव आनंद को भा गई थीं टीना अम्बानी, संजय दत्त और राजेश खन्ना भी करना चाहते थे शादी…

बॉलीवुड एक्ट्रैस टीना मुनीम से टीना अंबानी के नाम से पॉपुलर आज 61 साल की हो गईं हैं। बचपन से ही एक्ट्रैस बनने का सपना देखने वाली टीना ने अपना ये ख्वाब 21 साल की उम्र में ही पूरा कर लिया।

वैसे कम ही लोग जानते होंगे कि टीना मुनीम का असली नाम निव्रुती मुनीम है। टीना ने साल 1978 में फिल्म ‘देस परदेस’ में देव आनंद के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था।

खबरों की मानें तो टीना के बिकिनी एक्ट से देव आनंद उनसे काफी हद तक प्रभावित हो गए थे जिसके बाद उन्होंने टीना को फिल्म ‘देस परसेद’ में कास्ट कर लिया था।

साल 1975 में टीना ने इंटरनेशनल टीना प्रिंसेस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मिस फोटोजेनिक और मिस बिकिनी अवार्ड्स जीते थे।

बता दें कि इसके बाद फिल्म ‘रॉकी’ में टीना ने संजय दत्त के अॉपोजिट काम किया था। ये संजय की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म की। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं और अफेयर की खबरें भी आईं थीं। हालांकि इससे पहले की रिश्ता किसी मुकाम तक पहुंचता दोनों ने ही इससे किनारा कर लिया और अलग हो गए।

इसके बाद टीना की लव लाइफ ने राजेश खन्ना का नाम आया. दोनों ने ‘सौतन’ और ‘फिफ्टी फिफ्टी’ जैसी फिल्मों में काम किया था। राजेश खन्ना और टीना एक दूसरे से शादी करना चाहते थे यहां तक की राजेश खन्ना ने टीना से वादा भी कर लिया था कि वो पत्नी डिंपल कपाड़िया को तलाक देकर उनसे शादी करना चाहते हैं।

उन दिनों ऐसा नहीं हो पाया था जिसके बाद दोनों ने अपने अपने रास्ते अलग कर लिए थे। संजय दत्त और राजेश खन्ना के बाद टीना की लाइफ ने अनिल अंबानी आए जो कि उनसे उम्र में दो साल छोटे थे। अनिल अंबानी से शादी के बाद उनके अनमोल और अंशुल नाम के दो बेटे भी हैं।

Related Articles

Back to top button