स्पोर्ट्स

बिना कोई मैच खिले इस क्रिकेट स्टेडियम ने पांच महीने में कमा लिए 40 लाख

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की कमाई का अच्छा साधन बन गया है। मैच फीस के अलावा एचपीसीए को पर्यटक खूब मालामाल कर रहे हैं। अप्रैल माह से स्टेडियम में पर्यटकों की एंट्री के लिए निर्धारित 20 रुपये प्रति व्यक्ति फीस से एसोसिएशन को पांच माह में अब तक करीब 40 लाख रुपये से अधिक की कमाई हो गई है।

बिना कोई मैच खिले इस क्रिकेट स्टेडियम ने पांच महीने में कमा लिए 40 लाखस्टेडियम से धौलाधार की पहाड़ियों को निहारने के लिए पर्यटकों की भारी भीड़ स्टेडियम की ओर उमड़ रही है। पर्यटन सीजन में प्रतिदिन करीब 1000 से 1200 पर्यटक स्टेडियम में पहुंच रहे हैं, जबकि ऑफ सीजन में भी 300 से 400 पर्यटक यहां आ रहे हैं।

एक स्टैंड बन गया है सेल्फी प्वाइंट 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला के पश्चिमी छोर पर एक गेट पर्यटकों के लिए हमेशा खुला रखा जाता है, जहां से पर्यटक स्टेडियम के एक स्टैंड में पहुंचकर इसकी सुंदरता को निहार सकते हैं। इस स्टैंड से पर्यटक स्टेडियम और धौलाधार की पहाड़ियों का नजारा लेते हैं। स्टेडियम का यह स्टैंड पर्यटकों के लिए सेल्फी प्वाइंट भी बन गया है।

बच्चों की नहीं लगती कोई फीस

धर्मशाला स्टेडियम में पहले पर्यटकों से कोई भी एंट्री शुल्क नहीं लिया जाता था। पर्यटकों की बढ़ती तादाद को देखते हुए एचपीसीए ने एक अप्रैल से फीस लेने का फैसला लिया था। इसके तहत 20 रुपये प्रति व्यक्ति फीस ली जाती है, जबकि बच्चों की एंट्री अब भी फ्री है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पर्यटकों की एंट्री फीस से अर्जित होने वाली आय को एचपीसीए क्रिकेट के लिए खर्च कर रहा है। इससे खिलाड़ियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button