करिअर

बिहार में 11865 पदों पर कांस्टेबल भर्ती हुई रद्द

केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड ने हाल ही में निकाली गई बिहार पुलिस सिपाही भर्ती रद्द कर दी है. इस भर्ती के माध्यम से 11865 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना था, जिसमें सिपाही के 9900 पद और फायरमैन के 1965 पद शामिल हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो गई थी और परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए थे.

बिहार में 11865 पदों पर कांस्टेबल भर्ती हुई रद्दबताया जा रहा है कि दोनों पदों के लिए 10 लाख 80 हजार के करीब आवेदन आए थे. सरकार के इस फैसले के बाद उम्मीदवारों को अगली भर्ती या फिर इस भर्ती को लेकर आने वाले कोई फैसले का इंतजार करना होगा. खबरें हैं कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया के नियमों में बदलाव हो सकते हैं.

तय कार्यक्रम के अनुसार, इस भर्ती की लिखित परीक्षा 25 नवंबर और 2 दिसंबर को होनी थी. हालांकि अभी भर्ती पर रोक लगने की वजह से परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा. वहीं जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, उन उम्मीदवारों को लेकर जल्द फैसला लिया जाएगा.

लिखित परीक्षा के लिए 8 लाख 64 हजार 154 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था. राज्य के दो पुलिस जिला समेत चार जिलों को छोड़कर बाकी के सभी जिला मुख्यालयों में सेंटर बनाए गए थे. बगहा, शिवहर, नवगछिया और किशनगंज में सेंटर नहीं बनाए गए थे. इस भर्ती में लिखित परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाना था.

Related Articles

Back to top button