फीचर्डराष्ट्रीय

बीजेपी मंत्री का बड़ा दावा- भगवान राम की वजह से भारत बना सुपरपावर

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने सोमवार को कहा कि पूरे देश की भावना है कि अयोध्या में जल्द से जल्द राम मंदिर बने. प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण, धर्मार्थ विभाग और हज मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने न्यूज एजेंसी भाषा से कहा कि चाहे सरकार हो या कोई भी संस्था हो, सभी को जनभावनाओं का आदर करना चाहिये.

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश की जनभावना यह है कि मंदिर का निर्माण अतिशीघ्र होना चाहिये. उन्होंने दावा किया कि पूरे विश्व की नजरें अयोध्या पर लगी हैं और निश्चित रूप से, जैसे ही भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा, अयोध्या का पूर्व गौरवशाली इतिहास पुन:स्थापित होगा. चौधरी ने कहा ‘मुझे लगता है कि मंदिर निर्माण होने के बाद लाखों की तादाद में पर्यटक यहां आयेंगे और पर्यटन को जबर्दस्त बढ़ावा मिलेगा.’

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि भगवान राम की वजह से ही आज भारत ग्लोबल सुपरपावर बन सका है. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जीवन से लोगों को सीखना चाहिए जिन्होंने भारत को सुपरपावर बना दिया.

चौधरी ने कहा कि भीड़ ने 1992 में बाबरी मस्जिद के नाम से पहचाने जाने वाले विवादित ढांचे को गिरा दिया था. पुरातत्व विभाग ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि बाबर के सेनापति मीर बाकी ने वहां मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनवाई थी. लेकिन अब जहां राम पैदा हुए थे, वहां राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए.

मंत्री ने दावा किया कि मुगलों के शासन से लेकर ब्रिटिश राज यहां तक कि आजादी के बाद कई साल तक अयोध्या के विकास के लिए कुछ नहीं किया गया. अब सूबे की बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यहां के सौंदर्यीकरण पर ध्यान दिया है और ताकि अयोध्या की शान बरकरार रह सके.

Related Articles

Back to top button