मनोरंजन

बॉलीवुड का ये अभिनेता आज भी है एक साधारण इंसान, शूटिंग से छुट्टी मिलते ही गावं में जाकर करता है ये काम

बॉलीवुड में यूँ तो बहुत से ऐसे एक्टर हुए हैं जिन्होनें अपनी मेहनत और एक्टिंग के बलबूते इंडस्ट्री में अपना एक मुकाम बनाया है. इन अभिनेताओं में से बहुत ही कम एक्टर ऐसे हैं जो आज भी अपनी जमीन से जुड़े हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होनें अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर बॉलीवुड में तो अपना एक मुकाम बनाया ही साथ ही साथ ये अपने लोगों के बीच भी आज भी उसी तरह से मशहूर हैं जैसे की फिल्मों में आने से पहले हुआ करते थे. इसके पीछे वजह ये है की ये एक्टर अपनी जडें नहीं भूले और जब भी इन्हें समय मिलता है ये आज भी अपने गावं जरूर जाते है. तो आईये आपको बताते हैं की आखिर कौन है ये अभिनेता.

आपको बता दें की आज हम जिस बॉलीवुड एक्टर के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि दिखने में सादाहरण लेकिन असाधारण प्रतिभा के मालिक नवाजुद्दीन सिद्दीकी हैं. बता दें की उत्तर प्रदेश के बुधना में पैदा हुए नवाज आज पूरे 44 साल के होगये हैं, आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्मदिन है. इस मौके पर उन्होनें पूरे देख को एक मेसेज देते हुए अपना एक विडियो जारी किया है जिसमे वो खुद को ना एक मुस्लिम और ना एक हिन्दू बताया है बल्कि अपने धर्म को अपना काम बताया है और खुद को एक एक्टर बताया है. नवाज के इस विडियो की सराहना इनदिनों काफी लोग कर रहे हैं और इसके अलावा आपको बता दें की नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज भीखुद को एक आम इंसान ही मानते हैं जिसका एक परिवार है और एक गावं है.

बता दें की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लगभग बारह सालों तक स्ट्रगल करने के बाद नवाजउद्दीन सिद्दीकी को फिल्मों में एक पहचान मिली है. अपने शुरुवाती दिनों में नवाज ने फिल्मों में काफी छोटे मोटे रोले भी किये हैं लेकिन उन्हें असल में पहचान मिली विद्या बालन की फिल्म “कहानी” से इस फिल्म में नवाज ने एक सख्त इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था.

चूँकि इसमें उनका किरदार लीड में नहीं था लेकिन इसके वाबजूद भी उनके काम को काफी सराहा गया था. इसके बाद नवाजउद्दीन सिद्दीकी को बॉलीवुड में एक हीरो की पहचान मिली अनुराग कश्यप की फिल्म “गैंग्स ऑफ़ वासयेपुर” से, मुख्य तौर पर लोगों ने इस फिल्म के जरिये ही एक आम शक्ल के दिखने वाले एक्टर को बतौर हीरो कबूल किया और उसके बाद आजतक नवाज ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

बता दें की आज बॉलीवुड में एक से एक हिट फिल्में देने के वाबजूद भी नवाजुद्दीन आज भी हर फिल्म की शूटिंग ख़त्म करने के बाद अपने गावं जाना कभी नहीं भूलते. इतना ही नहीं बल्कि नवाजउद्दीन आज भी अपने गावं जाकर अपने खेतों में काम करते हैं और फसल लगाकर इ वपिस आते हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में खुद को बेहतरीन एक्टिंग के जरिये साबित करने वाले नवाजउद्दीन एक पहले ऐसे एक्टर हैं जिन्हें वक़्त तो लागा लेकिन उन्होंने अपना मुकाम पा ही लिया. “रमण राघव”, “हरामखोर”, “बाबुमोशाय बंदूकबाज” अदि जैसी बेहतरीन फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाने के बाद नवाज बहुत जल्द अपनी नयी फिल्म “मंटो” में नजर आयेंगे जो की एक ट्रू स्टोरी पे बेस्ड है.

Related Articles

Back to top button