Entertainment News -मनोरंजन

बॉलीवुड की इन टॉप 7 अभिनेत्रियों ने कैरियर के शिखर पर की शादी और बर्बाद हो गया इनका फ़िल्मी करियर

बॉलीवुड स्टार्स के लिए शादी करना का समय बहुत मायने रखता है. और जब बात किसी एक्ट्रेस की हो तो वही उसके करियर का सवाल होता है. अक्सर कई एक्ट्रेस गलत समय पर शादी करके अपना पूरा फ़िल्मी करियर बर्बाद कर चुकी है. आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपने करियर के शिखर पर शादी कर ली. इनमे से कई एक्ट्रेस के लिए ये फैसला घातक साबित हुई और उनका पूरा करियर बर्बाद हो गया.

1.भाग्यश्री

इनको सलमान खान के साथ इनकी फिल्म मैंने प्यार किया के लिए जाना जाता है. भाग्यश्री जब अपनी कामयाबी के चरम पर थी तब उन्होंने हिमालय दासनी से शादी कर ली. तब वो केवल 19 साल की थी. इसके बाद इनका करियर ख़त्म हो गया.

2.माधुरी दीक्षित

माधुरी ने संजय दत्त के जेल जाते ही श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली थी. तब माधुरी टॉप एक्ट्रेस थी. जबकि उनके पति बॉलीवुड की फिल्मे नहीं देखते थे और उन्हें माधुरी के स्टारडम का बिलकुल भी अंदाजा नहीं था. माधुरी ने शादी के बाद बॉलीवुड से लम्बा ब्रेक ले लिया और उसके बाद फिर बॉलीवुड में एंट्री की लेकिन उन्हें पहले जैसी सफलता नहीं मिल पाई.

3.ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल ने जब सुपरहिट फ़िल्में देना शुरू किया तभी उन्होंने अक्षय कुमार से शादी कर ली और अब बहुत खुश हैं. इस शादी ने इनके करियर को काफी प्रभावित किया था.

4.सोनाली बेंद्रे

सोनाली ने मेजर साब और हम साथ साथ है जैसी बड़ी फिल्मे दी थी. इनका नाम सलमान खान के साथ काला हिरन मामले में भी आया था. सोनाली ने जब गोल्डी बहल से शादी की तब वे टॉप एक्ट्रेस थी. शादी के लिए उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी. बता दें इस वक़्त सोनाली कैंसर से जूझ रही है और वे अमेरिका में अपना इलाज करवा रही है.

5. नीतू सिंह

नीतू सिंह कभी बॉलीवुड की सुपरस्टार हुआ करती थी. लेकिन कपूर खानदान की बाकी बहुओं की तरह उन्होंने भी शादी के बाद फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया. और इसी के साथ इनका शानदार फ़िल्मी करियर ख़त्म हो गया.

6.काजोल

काजोल 1990 के दशक के टॉप एक्ट्रेस में शुमार थी लेकिन अजय देवगन से शादी करने के बाद बहुत कम फिल्मों में नजर आई हैं. लेकिन फिर भी उन्होंने अपने करियर को संभाले रखा और वे कई बड़ी फिल्मों में शादी के बाद भी नजर आ चुकी है. काजोल के स्टारडम में आज भी कोई कमी नहीं आई है.

7.ऐश्वर्या राय

विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय जब बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बड़ा नाम हुआ करती थी तब इन्होने अभिषेक बच्चन से शादी की थी. जबकि अभिषेक बच्चन का फ़िल्मी करियर कभी अच्छा नहीं रहा. शादी के बाद ऐश्वर्या लम्बे समय तक फिल्मो से दूर हो गई और उसके बाद इन्होने फिर वापसी की लेकिन पहले जैसा जादू वे दर्शकों पर नहीं छोड़ पाई.

Related Articles

Back to top button