मनोरंजन

बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने किया बड़ा खुलासा, ‘मिस इंडिया’ बनने के लिए करना पड़ा था ये सब….

भारत जैसे बड़े देश में मोडलिंग क्षेत्र से जुडी कई लडकियो का एक सपना होता है की वह अपने जीवन में एक बार मिस इंडिया का ताज अपने नाम अवश्य करे ।मिस इंडिया के ताज को हासिल करने वाली कई लडकिया जहाँ अनेको क्षेत्रो में बेहद कामयाब रही हैं वही एक ऐसा पहला मामला सामने आया हैं जिसने सौन्दर्य प्रतियोगीताओ की एक ऐसी सच्चाई से सबको रूबरू करवाया हैं जो अब तक पर्दे के पीछे ही छिपी थी ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग ले चुकी एक प्रसिद्ध अभिनेत्री ने खुलासा करते हुए जो बताया हैं उसको जानकर हर कोई हैरान हैं ।सन 2013 में हुई मिस इंडिया प्रतियोगिता की विजेता सोभिता धुलिपला ने जो भी कहा उसमें ना केवल सोभिता धुलिपला का दर्द छिपा था बल्कि उनके इस खुलासे से सौन्दर्य प्रतियोगिताओ के एक राज से भी पर्दा उठा दिया हैं।

सोभिता धुलिपला ने बेहिचक कहा की सन 2013 में मिस इंडिया के लिए हुई प्रतियोगिता में पहुँचने से ताज अपने नाम करने तक कई बार उन्होंने अपने आत्मसम्मान के साथ समझौता करना पड़ा हैं ।आपकी जानकारी के लिए बता दे की 25 वर्षीय पूर्व मिस इंडिया सोभिता धुलिपला ने बॉलीवुड में अपना पदार्पण अनुराग कश्यप की फिल्म ‘रमन राघव 2.0’से किया था ।

सोभिता धुलिपला ने आगे बोलते हुए कहा की,”अपने दोस्तों की बात मानकर में मिस इंडिया का ऑडिशन देने गयी थी ।में सिर्फ अपने दोस्तों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए पहला राउंड पार करना चाहती थी लेकिन जब मैंने सफलतापूर्व पहला राउंड पार कर लिया तो मेरे मन में आगे बढने की तीव्र इच्छा उत्पन हो गयी थी।”

पूर्व मिस इंडिया सोभिता धुलिपला ने बताया की,” प्रतियोगिता के दौरान में कम्फर्ट फील नही कर रही थी, मुझे कजोरी का एहसास हो रहा था । में खुद को ही पहचान नही पा रही थी, ऐसी किसी प्रतियोगिता में आपको ये एहसास होता हैं की आप केवल दुसरो का मनोरंजन कर रहे हैं, बशर्ते की आप आकर्षक हो ।”

इससे किसी को कोई फर्क नही पड़ता की आप उस वक्त कैसा महसूस कर रहे हैं ।सन 2013 में कई प्रतिभागियो को हराकर मिस इंडिया के खिताब पर कब्जा ज़माने वाली सोभिता धुलिपला ने कहा की, “ताज जितने के बाद भी मैं अपनी पहचान के लिए कन्फ्यूज थी, बार बार मुझे एक बात अंदर से कचोट रही थी की आखिर में हूँ कौन और मेरी पहचान क्या हैं।”

सोभिता ने यह कहते हुए सबको चौंका दिया की इस प्रकार की प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली लडकिया काफी उत्साहित रहती हैं परन्तु इसका एक दूसरा पहलु भी हैं । मिस इंडिया के कई दबाव के बारे में सोभिता ने खुलकर अपनी बात रखी। आपकी जानकारी के लिए बता दे की सोभिता शीघ्र ही ‘कालाकांडी’ फिल्म में नजर आने वाली हैं जिनमे उनके अपोजिट सैफ अली खान हैं ।

Related Articles

Back to top button