अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

ब्रिटेन के लिवरपूल शहर में पार्किंग में लगी ऐसी आग, 1400 गाड़ियां जलकर हुईं खाक

ब्रिटेन के लिवरपूल शहर में एक बहुमंजिला पार्किंग में लगी आग से कम से कम 1400 गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। हालांकि, इस आग में किसी को चोट पहुंचने की कोई खबर नहीं है। लिवरपूल इंटरनैशनल हॉर्स शो में परफॉर्मेंस के लिए गैराज में घोड़ों को भी रखा गया था। लेकिन आग लगने के बाद घोड़ों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। इस प्रसिद्ध हॉर्स शो को भी आग की वजह से रद्द कर दिया है।ब्रिटेन के लिवरपूल शहर में पार्किंग में लगी ऐसी आग, 1400 गाड़ियां जलकर हुईं खाक

 आग पर सोमवार को काबू पा लिया गया। यह आग 7 मंजिला पार्किंग के गैराज में लगी थी। अधिकारियों ने उन लोगों के लिए इमर्जेंसी शेल्टर्स का इंतजाम किया जो गाड़ी जलने की वजह से घर नहीं पहुंच सके। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग के बाद औसतन हर 2 सेकंड में एक गाड़ी में धमाका हो रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो आग सबसे पहले पार्किंग में खड़ी एक पुरानी लैंड रोवर गाड़ी के इंजन में लगी थी और इसके बाद तेजी से फैलती गई। उनके मुताबिक ऐसा लग रहा था जैसे गाड़ी के आगे कोई आग का गोला हो और बहुत तेजी से धुआं फैलता जा रहा था। 

यह आग रविवार दोपहर लगी थी और सोमवार को इसपर काबू पाया जा सका। आग से पसरे धुएं की वजह से आसपास की इमारतों को भी खाली करा लिया गया। 

Related Articles

Back to top button