जीवनशैली

ब्लीच की जलन को दूर करते हैं ये ख़ास उपाय

अगर किसी लड़की या महिला को किसी पार्टी या फंक्शन में जाना होता है, तो वह सबसे पहले अपने चेहरे पर ब्लीच करती है. चेहरे पर ग्लो लाने के लिए ब्लीच सबसे सरल उपाय होता है.  हम आपको बता दें कि ब्लीचिंग क्रीम में कई प्रकार के केमिकल्स मौजूद होते हैं. जो आपके चेहरे को सांवला बनाने वाले मेलेनिन को दूर कर देते हैं. जिसके कारण आपका चेहरा बेदाग और गोरा दिखाई देने लगता है.  कुछ महिलाओं को ब्लीच के इस्तेमाल से जलन होने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जो आप की बीच की जलन को दूर कर सकते हैं. ब्लीच की जलन को दूर करते हैं ये ख़ास उपाय

1- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक गुण मौजूद हो रहे होते हैं. अगर आपको ब्लीच करने के बाद चेहरे में जलन हो रही है, तो एलोवेरा जेल को लगाकर सर्कुलर मोशन में मसाज करें.  जब यह सूख जाए तो अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

2- नारियल के तेल में भी भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक प्रॉपर्टीज मौजूद होती हैं. ये किसी भी प्रकार की जलन को कम करने में सक्षम होता है. चेहरे पर ब्लीच कराने के बाद चेहरे पर नारियल का तेल लगाने से जलन से आराम मिलता है. 

3- ब्लीच की जलन से छुटकारा पाने के लिए आप बर्फ का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. आइस को चेहरे पर लगाने से ब्लीच की जलन से आराम मिलता है.

Related Articles

Back to top button