स्पोर्ट्स

बड़ी खबर: अमित भंडारी पर हमला करने वाले क्रिकेटर का करियर हो सकता है खत्म

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने अंडर-23 क्रिकेटर अनुज डेढ़ा पर आजीवन प्रतिबंध लगाने की पूरी तैयारी कर ली है. डेढ़ा ने राज्य की अंडर-23 टीम में सेलेक्ट नहीं होने पर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अमित भंडारी के साथ मारपीट की थी.

बड़ी खबर: अमित भंडारी पर हमला करने वाले क्रिकेटर का करियर हो सकता है खत्मसीनियर चयन समिति के अध्यक्ष भंडारी पर डेढ़ा और उसके साथियों ने सोमवार को सेंट स्टीफन्स मैदान पर तब हमला किया जब वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की तैयारी कर रही दिल्ली की सीनियर टीम का अभ्यास मैच देख रहे थे.

डेढ़ा के साथ आए 15 अन्य लोगों ने भंडारी पर हाकी स्टिक, क्रिकेट बल्लों और लोहे की रॉड से हमला किया था. इस हमले में पूर्व तेज गेंदबाज के माथे और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोटें आई हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस ने डेढ़ा को गिरफ्तार कर लिया. वह अभी पुलिस हिरासत में है.

डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा कि डेढ़ा की सजा तय करने के लिए बुधवार को बैठक की जाएगी. उन्होंने कहा कि अभी के हिसाब से डेढ़ा पर लाइफटाइम बैन लगाना महज औपचारिकता है.

शर्मा ने मंगलवार को कहा, ‘हमारी बुधवार को बैठक होगी, लेकिन जैसे हमारे पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने सुझाव दिया है, मुझे लगता है कि हमारे पास अनुज डेढ़ा पर लाइफटाइम बैन लगाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. उसने जो कुछ किया उसके लिए वह कड़ी सजा का हकदार है.’

डीडीसीए अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए सभी आयु वर्गों के चयनकर्ताओं और कुछ पूर्व क्रिकेटरों को बुलाया है. शर्मा ने कहा, ‘हमें चयन मामलों पर चर्चा करने की जरूरत है लेकिन मैं सभी चयनकर्ताओं को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें भयमुक्त होकर टीमों का चयन करना जारी रखना चाहिए. मैंने लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल से मुलाकात की और उनसे आग्रह किया वे पुलिस अधिकारियों को सभी कोण से जांच करने के लिए कहें. मैं जानना चाहता हूं कि क्या इस हमले के पीछे किसी तरह की साजिश थी.’

Related Articles

Back to top button