उत्तराखंडटॉप न्यूज़ब्रेकिंगराज्यराष्ट्रीय

बड़ी खबर: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 48 लोगों की मौत

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में रविवार को एक बस खाई में गिर गई है, जिसमें 48 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा पौड़ी-धूमाकोट नैनीडांडा ब्लॉक में पिपली-भौन मोटर मार्ग पर हुआ है. बस सड़क से करीब 60 मीटर नीचे संगुड़ी गदेरे में गिर गई.

बस भौन से रामनगर जा रही थी. हादसा ग्वीन पुल के पास हुआ. पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर रवाना हो गई है. भौन से करीब 15 किलोमीटर आगे हादसा हुआ है.बस का नंबर यू के12 सी/0159 है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं घटनास्थल पर जा रहा हूं. मैंने राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा से बात की है. उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिया है.

बस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

बस हादसे पर पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उत्तराखंड के पौरी गढ़वाल में बस दुर्घटना से बेहद दुखी हूं. शोकग्रस्त परिवारों के लिए मेरी गहरी संवेदना. मैं घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं. बचाव अभियान चल रहे हैं और अधिकारी दुर्घटना स्थल पर सभी संभावित सहायता प्रदान कर रहे हैं

घायलों को ऋषिकेश एम्स लाया जा रहा
बस दुर्घटना में घायल हुए यात्रियों को हेलीकॉप्टर से इलाज के लिए ऋषिकेश एम्स लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि 9 घायलों को हेलीकॉप्टर द्वारा ऋषिकेश स्थित आइडीपीएल हैलीपैड पहुंचाया जाएगा. यहां से घायलों को एम्बुलेंस द्वारा ऋषिकेश एम्स पहुंचाया जाएगा. ऋषिकेश एम्स की 7 एम्बुलेंस आइडीपीएल हैलीपैड में मौजूद है. कुछ ही देर में घायलों के पहुचने की संभावना है.

सीएम रावत ने किया मुआवजे का ऐलान

हादसे पर त्रिवेंद सिंह रावत ने ट्वीट कर लिखा कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह को दुर्घटना के बारे मे अवगत कराया है. उन्होंने हर प्रकार की मदद का भरोसा दिया है.
मुख्यमंत्री रावत ने मुतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये, घायलों को 50-50 हजार रुपए की राशि देने का ऐलान किया है.

उन्होंने लिखा कि पौड़ी जिले के धूमाकोट के पास बस दुर्घटना का समाचार सुन कर गहरा दुख हुआ है; मैंने जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं. स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं और सभी ज़रूरी प्रयास किए जा रहे हैं.

बस में 28 लोगों के बैठने की क्षमता थी.गढ़वाल के कमिश्नर दिलीप जावलकर ने कहा कि 20 शवों को बरामद किया गया है. 12 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.हादसा किस वजह से हुआ फिलहाल अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है.

Related Articles

Back to top button