टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

बड़ी खबर: क्राइम ब्रांच के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी 600 करोड़ घोटाले के आरोप में गिरफ्तार

केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने भाजपा के पूर्व मंत्री एवं खनन उद्योगपति जी जनार्दन रेड्डी को कथित एंबियंट समूह घूस मामले में गिरफ्तार किया गया है। शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आलोक कुमार ने कहा, ‘हमने उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला विश्वसनीय साक्ष्य और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान के आधार पर किया। हम उन्हें मैजिस्ट्रेट के सामने पेश करेंगे। हम उनसे पैसों की वसूली करेंगे और उसे निवेशकों को दे देंगे।’ बंगलूरू के सीसीबी ने रेड्डी के साथ ही उनके करीबी अली खान को भी गिरफ्तार किया है।

बड़ी खबर: क्राइम ब्रांच के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी 600 करोड़ घोटाले के आरोप में गिरफ्तारअपराध शाखा की जांच में पता चला था कि रेड्डी और खान ने एबिडेंट मार्केटिंग से 18 करोड़ रुपये के मूल्य का 57 किलो सोना लिया था। इस सोने को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों से एबिडेंट के प्रमोटर सैयद अहमद फरीद को ढील देने के बदले लिया गया था। जिसके बाद ईडी ने खान और रेड्डी को पूछताछ के लिए रविवार को नोटिस दिया था।

शनिवार को कर्नाटक के जर्नादन रेड्डी पोंजी घोटाले के सिलसिले में पुलिस के सामने पेश हुए और उन्होंने आरोपों को ‘राजनीतिक साजिश’ करार देकर इनसे साफ इनकार किया था। पुलिस के हिसाब से फरार चल रहे रेड्डी अपने वकीलों के साथ कार से केंद्रीय अपराध शाखा कार्यायल पहुंचे थे। इससे पहले उन्होंने किसी अज्ञात स्थान से वीडियो जारी कर कहा था कि वह केंद्रीय अपराध शाखा के सामने पेश होंगे।

केंद्रीय अपराध शाखा कार्यालय पहुंचने के बाद रेड्डी ने दावा किया था कि यह एक ‘राजनीतिक साजिश’ है और उन्हें पुलिस पर विश्वास है। इससे पहले अपने वीडियो संदेश में रेड्डी ने कहा था कि वह भाग नहीं रहे हैं और शहर में ही हैं। उन्हें भागने की कोई जरूरत भी नहीं है। संदेश में उन्होंने कहा था, ‘मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। पुलिस के पास यह साबित करने के लिए एक भी सबूत नहीं है कि मैं गलत हूं। वह मीडिया को गुमराह कर रही है।’

Related Articles

Back to top button