व्यापार

बड़ी खबर: जियो ने एयरटेल पर साधा निशाना कहा- ग्राहकों को भ्रमित कर रही है एयरटेल

नई दिल्लीः टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने सोमवार को आरोप लगाया कि कॉल कनेक्शन चार्ज से नुकसान होने के भारती एयरटेल के दावे गलत हैं. जियो का कहना है कि एयरटेल इंटरकनेक्शन उपयोक्ता शुल्क (आईयूसी) की प्रक्रिया की समीक्षा को प्रभावित करने के लिए ऐसा कर रही है.

बड़ी खबर: जियो ने एयरटेल पर साधा निशाना कहा- ग्राहकों को भ्रमित कर रही है एयरटेलप्रमुख दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने पिछले सप्ताह रिलायंस जियो पर कॉल कनेक्शन शुल्क के मुद्दे पर दूरसंचार नियामक ट्राई व लोगों को भ्रमित करने का आरोप लगाया था. एयरटेल ने दावा किया था कि निचले आईयूसी के कारण बीते पांच साल में उसे 6,800 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ. जियो का कहना है कि मौजूदा आईयूसी दरों के कारण घाटे संबंधी एयरटेल का बयान बहुत ही गलत व भ्रामक है. जियो ने इस बारे में ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा को पत्र लिखा है.

#Big Bazaar में 10वीं पास के लिए 46,150 पदों पर निकली वैकेंसी, 48 हजार सैलरी

जियो ने कहा है, ‘हम कहना चाहते हैं कि एयरटेल के सारे तर्क झूठे हैं, तथ्यों पर आधारित नहीं हैं और भ्रामक प्रवृत्ति के हैं. हम प्राधिकरण से आग्रह करते हैं कि इस तरह के शरारतपूर्ण दावे के लिए एयरटेल के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए.’ उक्त आईयूसी दर नियामक ट्राई तय करता है. दूरसंचार कंपनियां अन्य कंपनी के नेटवर्क से आने वाली कॉल पर आईयूसी लगाती हैं.

इस समय मोबाइल फोन से की जाने वाली कॉल पर आईयूसी की दर 14 पैसे है. इस मुद्दे को लेकर रिलायंस जियो व एयरटेल में आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं. रिलायंस जियो ने ट्राई के समक्ष अपनी प्रस्तुति में कहा था कि मौजूदा दूरसंचार कंपनियों को आईयूसी मद में एक लाख करोड़ रुपए का लाभ हुआ है. इसके जवाब में एयरटेल ने आरोप लगाया कि रिलांयस जियो ने इस मुद्दे पर नियामक व आम जनता को भ्रमित किया.

Related Articles

Back to top button