BREAKING NEWSNational News - राष्ट्रीयState News- राज्यउत्तर प्रदेश

बड़ी खबर: दाऊद का ये खास गुर्गा यूपी के 20 BJP विधायकों को दे रहा है धमकी

यूपी में बीजेपी विधायकों को फोन पर धमकी देकर रंगदारी मांगे जाने के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है. यूपी पुलिस का कहना है कि रंगदारी मांगने वाला अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा है, जो अब उससे अलग होकर अपनी नई गैंग चलाता है. विधायकों को अली बुदेश के नाम से धमकी आ रही है, जो उनसे 10 लाख की रंगदारी मांग रहा है.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया, ‘जिस नंबर से धमकी भरे मैसेज आ रहे हैं, वह अमेरिका के टेक्सास का है. आईडी ट्रेस करने से पता चला है कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक साथी अली बुदेश के नाम पर है. वहीं इंटरनेट प्रोटोकॉल अड्रेस (आईपी अड्रेस) पाकिस्तान का आ रहा है. अली बुदेश फिलहाल दाऊद से अलग गैंग चलाता है.’

आनंद कुमार ने बताया कि अली बुदेश गल्फ देशों में सक्रिय है, लेकिन पिछले पांच वर्षों से भारत में उसकी कोई आपराधिक गतिविधि नहीं हुई है. अली बुदेश की मां मुंबई और पिता बहरीन के रहने वाले हैं. उनका वहीं पर बिजनेस है. पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिसके आधार पर तेजी से जांच की जा रही है. साइबर सेल इस मामले की जांच कर रही है.

बताते चलें कि यूपी में इनदिनों सत्ताधारी दल बीजेपी के विधायक डरे हुए हैं. उन्हें फोन पर जान से मारने की धमकी देकर रंगदारी मांगी जा रही है. अभी तक बीजेपी के करीब 25 विधायकों से व्हाट्सऐप के जरिए 10-10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है. कसया से विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी और डिबाई से अनीता राजपूत ने इस मामले में केस दर्ज कराया है.

बीजेपी विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया है. इससे पहले लखनऊ, सीतापुर, बुलंदशहर और शाहजहांपुर सहित कई जिलों से बीजेपी विधायकों को ऐसे धमकी भरे मैसेज मिले हैं. दुबई के नंबर से मैसेज भेजने वाले ने अपना नाम अली बुदेश भाई लिखा है. पुलिस ने सभी विधायकों की सुरक्षा बढ़ा दी है.

इन प्रमुख विधायकों को मिली धमकी

1- शशांक त्रिवेदी- मोहाली, सीतापुर

2- डॉ. अनीता लोधी राजपूत- डिबाई, बुलंदशहर

3- लोकेंद्र प्रताप सिंह- मोहम्मदी, लखीमपुर खिरी

4- वीर विक्रम सिंह- कटरा, शाहजहांपुर

5- विनय द्विवेदी- मेहनौन, गोंडा

6- प्रेम नारायण पांडेय- तरबगंज, गोंडा

7- विनोद कटियार- भोगनीपुर, कानपुर देहात

8- श्याम बिहारी लाल- बरेली

9- मानवेंद्र सिंह- दादरौल, शाहजहांपुर

10- रजनीकांत मणि त्रिपाठी- कसया, कुशीनगर

इससे पहले आईजी रेंज सुजीत कुमार पांडेय ने 25 विधायकों को ऐसे मैसेज मिलने की पुष्टि की थी. बुलंदशहर की डिबाई सीट से बीजेपी विधायक डॉ. अनीता लोधी राजपूत से मंगलवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोन पर बात भी की थी. उन्होंने उनसे चिंता नहीं करने को कहा था. अनीता राजपूत ने गाजियाबाद के इंदिरापुरम में केस दर्ज कराया है.

लगातार हो रहे एनकाउंटर के बीच यूपी में बेखौफ बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे देश की सत्ता पर राज करने वाली बीजेपी सरकार के नेताओं को भी नहीं बख्श रहे हैं. उन्हें खुलेआम जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. उन्हें न तो कानून का खौफ है और न ही प्रशासन का डर. लगातार मिल रही धमकी से विधायकों को खुद की चिंता बढ़ गई है.

Related Articles

Back to top button