BREAKING NEWSBusiness News - व्यापारTOP NEWS

बड़ी खबर: पर्यावरण के संरक्षण के लिए SBI 10 हजार ATM पर लगाएगा सोलर पैनल

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने पर्यावरण के संरक्षण की खातिर एक अहम कदम उठाया है. एसबीआई ने इस खातिर तकरीबन 10 हजार एटीएम  पर सोलर पैनल स्थापित करने की योजना बनाई है. बैंक के एक अध‍िकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. बैंक के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) प्रशांत कुमार ने मंगलवार  को कहा कि मौजूदा समय में बैंक के तकरीबन 1200 एटीएम केंद्र सौर ऊर्जा से संचालित होते हैं.

बड़ी खबर: पर्यावरण के संरक्षण के लिए SBI 10 हजार ATM पर लगाएगा सोलर पैनलउन्होंने जानकारी दी कि अगले दो साल के दौरान यह संख्या बढ़ाई जाएगी. इन दो सालों में सोलर पैनलों की संख्या 10 हजार एटीएमों तक पहुंचाई जाएगी. भारतीय स्टेट बैंक लगातार पर्यावरण के संरक्षण की खातिर ऐसे कदम उठा रहा है. इससे पहले उसने देश भर में स्थ‍ित अपने 150 भवनों की छतों पर सोलर पैनल लगाया है. प्रशांत ने बताया कि अभी और भी ऐसे स्थान चिन्ह‍ित किए जा रहे हैं, जहां पर इन्हें इंस्टॉल किया जाएगा.

प्रशांत ने कहा कि हमारा लक्ष्य अगले साल तक बैंक की करीब 250 इमारतों पर सोलर पैनल लगाने का है. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में एसबीआई इलेक्ट्र‍िक वाहनों के इस्तेमाल पर फोकस करेगा. प्रशांत के मुताबिक पारंपरिक ईंधन का इस्तेमाल कम करने की खातिर बैंक 2030 तक अपने सभी वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलेगा. इस खातिर योजना बनाई गई है.

Related Articles

Back to top button