Business News - व्यापार

बढ़त के साथ बाज़ार की शुरुआत

कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार को सुबह सेंसेक्स और निफ़्टी में तेजी देखी गई . हालाँकि बाजार में अनिश्चितता का माहौल बने रहने से उतार-चढ़ाव लगा रहता है. वैश्विक उतार -चढ़ाव के कारण बाजार का माहौल स्थिर नहीं रह पा रहा है.बढ़त के साथ बाज़ार की शुरुआत

बता दें कि सकारात्मक वैश्विक संकेतों से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई. सेंसेक्स और निफ्टी की शुरुआत रिकॉर्ड स्तर पर हुई.सेक्टोरल इंडेक्स में बैंक और फाइनेंस सर्विस में कमजोरी नजर आ रही है. वहीं आईटी, एफएमसीजी, मेटल, फार्मा और रियल्टी इंडेक्स में बढ़त दिखाई दे रही है.सप्ताह के दूसरे दिन रुपए की कमजोर शुरुआत हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की कमजोरी के साथ 63.60 के स्तर पर खुला.सोमवार को डॉलर में आई गिरावट से रुपए में तेजी देखने को मिली थी. 

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को सुबह 10:22 बजे सेंसेक्स 32 अंकों की तेजी के साथ 34875पर कारोबार कर रहा है . वहीं निफ़्टी मात्र 01 की तेजी के साथ 10742पर कारोबार कर रहा है . इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी तेजी देखी गई. बीएसई 32 अंकों की तेजी के साथ 34875पर कारोबार कर रहा है , वहीं एनएसई01अंक की तेजी के साथ 10742 पर कारोबार कर रहा है.

Related Articles

Back to top button