अजब-गजबफीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ओमप्रकाश राजभर को दिल्ली बुलाया

नई दिल्‍ली : सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर को भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने बातचीत के लिए दिल्‍ली बुलाया है। राजभर ने सोमवार को कहा था कि अगर उनकी बातचीत अमित शाह से नहीं होती है तो वह आगामी राज्‍यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट नहीं करेंगे।
उत्तर प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार की पहली वर्षगांठ के जश्न में भी सुभासपा ने शिरकत नहीं की थी और कहा था कि मथुरा और काशी से किसी भी समस्या का समाधान नहीं होगा।योगी आदित्यनाथ ने राज्यसभा चुनाव से संबंधित घटनाक्रम में कहा है कि चूंकि अपने 8 प्रत्याशी जिताने के बावजूद भाजपा के पास 28 वोट बचे रह जाएंगे। नौवां प्रत्याशी खड़ा करने में कोई हर्ज नहीं है, आप देखिएगा कि कैसे नौ अतिरिक्त वोट आकर भाजपा को जिता देंगे। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में हार के बाद भाजपा को सूबे की 10 सीटों के लिए इस हफ्ते होने वाले राज्यसभा चुनाव में भी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। भाजपा के साथ मिलकर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ने वाली सुभासपा के चार विधायक आगामी राज्यसभा चुनाव में भाजपा का खेल बिगाड़ सकते हैं।
प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा में अपने संख्या बल के आधार पर भाजपा 10 में से आठ सीटें आसानी से जीत सकती है, लेकिन भाजपा ने अपना नौवां प्रत्याशी भी खड़ा किया है। वहीं, सपा और बसपा बाकी दो सीटें जीतने के प्रति आश्वस्त हैं। कई मौकों पर सरकार के प्रति नाराजगी जता चुके ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा अगर आगामी 23 मार्च को होने जा रहे राज्यसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट नहीं करती है, तो सत्तारूढ़ दल को अपना नौवां प्रत्याशी जिताने के लिए मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। राजभर ने कहा था कि ‘हम अभी से कैसे बता सकते हैं कि अगले राज्यसभा चुनाव में हम भाजपा को वोट देंगे या किसी अन्य पार्टी को, हमने अभी इस पर कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है।

Related Articles

Back to top button