स्पोर्ट्स

भारतीय स्पिनर्स का प्रदर्शन दमदार, बल्लेबाजों ने किया निराश

11_07_2016-test5एजेंसी/ भारतीय स्पिनरों ने वेस्टइंडीज दौरे पर अपने दूसरे अभ्यास मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन की पहली पारी को 180 पर समेट दिया। इसके जवाब में भारत ने पहले दिन की समाप्ति तक 93 रनों पर 3 विकेट खो दिए। इस तरह भारत अभी भी विपक्षी टीम की पहली पारी के स्कोर से 87 रन पीछे है जबकि उसके 7 विकेट शेष है।

टीम इंडिया को पहली सफलता युवा गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने दिलाई जो अपने पहले अंतरराष्ट्रीय दौरे पर आए हैं। शार्दुल ने कप्तान लियोन जॉनसन (3) को एलबीडब्ल्यू आउट कर पैवेलियन लौटाया। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने जॉन कैंपबेल (34) को विकेटकीपर साहा के हाथों स्टंप करवाया। स्टुअर्ट बिन्नी ने शाई होप (11) को अश्विन के हाथों झिलवाया।

लंच के बाद स्पिनरों ने घरेलू टीम की हालत खराब कर दी। रवींद्र जडेजा ने विशाल सिंह और जर्मेन ब्लैकवुड (36) को चलता किया। इसके बाद रहकीम कॉर्नवॉल (41) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों का प्रतिकार नहीं कर पाया। प्रेसीडेंट इलेवन की पारी 180 पर सिमट गई। जडेजा ने 16 रन देकर 3 और अश्विन ने 62 रन देकर 3 विकेट लिए। अमित मिश्रा को 2 विकेट मिले। शार्दुल व बिन्नी ने 1-1 विकेट लिया।

इसके बाद भारतीय शीर्षक्रम के बल्लेबाज असफल रहे। शिखर धवन 9 और मुरली विजय 23 रन बनाकर पैवेलियन लौटे और मेहमान टीम 34 रनों पर 2 विकेट खोकर मुश्किल में दिखीं। चेतेश्वर पुजारा 28 रन बनाकर कॉर्नवॉल के शिकार बने जबकि केएल राहुल 30 रनों पर नाबाद है।

Related Articles

Back to top button