स्पोर्ट्स

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को बड़ा लगा झटका

भारतीय टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है और वहां टीम को टेस्ट सीरीज, वनडे सीरीज और टी-20 सीरीज खेलने वाली है. सीरीज की शुरुआत होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक बहुत ही ज्यादा चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर टीम के साथ-साथ क्रिकेट फैंस को भी जोरदार झटका लग सकता है. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और तूफानी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर के खिलाफ बॉल टैम्परिंग के मामले में बैन लगाया गया था और अब एक और बड़ी खबर आ रही है…

जहां क्रिकेट एक्सपर्ट्स ये दावा कर रहे हैं कि स्मिथ और वॉर्नर के टीम में ना होने से भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के सरजमीं पर फायदा मिलने वाला है तो वहीं दोनों ही खिलाड़ियों के बैन से जुड़ी एक अहम खबर सामने आई है. दरअसल स्मिथ और वॉर्नर पर लगे बैन को हटाने के लिए ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इस बारे में मांग की थी. अब इस मांग पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपना फैसला सुना दिया है और कहा है कि तीनों ही दोषी खिलाड़ियों पर बैन बरकरार रहेगा.

जानकारी के लिए आपको बता दें स्मिथ और वॉर्नर समेत ऑस्ट्रेलिया के एक और खिलाड़ी बैनक्राफ्ट को साउथ अफ्रीका के साथ खेले गए टेस्ट मैच के दौरान बॉल टैम्परिंग के मामले में दोषी पाया गया था जिसके बाद तीनों ही खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया गया था. वॉर्नर और स्मिथ को एक साल के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था तो वहीं बैनक्राफ्ट को नौ महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहना पड़ रहा है. लेकिन ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन ने बैन हटाने की मांग की थी जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मांग को ठुकरा दिया और बैन बरकरार रखा है.

Related Articles

Back to top button