स्पोर्ट्स

भारत के राष्ट्रपति थे इस क्रिकेटर के चाचा, फिर भी आज तक नही मिली वर्ल्ड कप में जगह

हमारे देश में क्रिकेट का खुमार छाया ही रहता हैं, इस समय टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है उसके बाद एशिया कप शुरू हो जायेगा जिसमे एशिया की टीम विजेता बनने के लिए मैदान पर एक दुसरे को कड़ी टक्कर देती दिखाई देगी।
भारत के राष्ट्रपति थे इस क्रिकेटर के चाचा, फिर भी आज तक नही मिली वर्ल्ड कप में जगह
आज हम आपको टीम इंडिया के एक ऐसे जाबांज खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने खेल कौशल से कई बार टीम इंडिया को जीत दिलाई हैं । यह कोई और नही बल्कि मैदान पर वेरी वेरी स्पेशल लक्ष्मण के नाम से मशहूर खिलाडी वीवीएस लक्ष्मण हैं ।

ऐसे बहुत कम लोग हैं जो वीवीएस लक्ष्मण का पूरा नाम जानते हैं । आपकी जानकारी के लिए बता दे की कभी भारतीय बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी माने जाने वाले वीवीएस लक्ष्मण का पूरा नाम वांगीपुरप्पू वेंकट साई लक्ष्मण हैं ।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की क्रिकेट के इस धुरंधर खिलाडी का लालन पालन एक डॉक्टर्स फैमिली में हुआ था । वीवीएस लक्ष्मण के माता पिता दोनों ही अपने समय के प्रसिद्ध डॉक्टर रह चुके हैं ।

बचपन से ही वीवीएस लक्ष्मण का पढाई में काफी होशियार थे । माता पिता दोनों डॉक्टर थे तो वीवीएस लक्ष्मण का रुझान भी डॉक्टर बनने की तरफ था । आपको जानकार हैरानी होगी की वीवीएस लक्ष्मण ने एक मेडिकल कॉलेज में दाखिला भी ले लिया था ।

पर किस्मत को कुछ और ही मंजूर था । धीरे धीरे वीवीएस लक्ष्मण का को क्रिकेट से लगाव होने लगा और वह अपनी मेडिकल की पढाई बीच में छोडकर क्रिकेट की प्रेक्टिस करने लगे और बाद में ऐसे स्टाइलिश बल्लेबाज बन गये की पुरे विश्व में उनके नाम का डंका बजने लगा।

भारत के इस स्टाइलिश बल्लेबाज के बारे में यह बहुत कम लोग जानते हैं की वह भारत के दुसरे राष्ट्रपति महान डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के भतीजे हैं । यह बात वीवीएस लक्ष्मण के विकिपीडिया पर भी दर्शाई गयी हैं।

भारत के राष्ट्रपति के भतीजे और एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के बाद भी जैसा की सभी जानते हैं वीवीएस लक्ष्मण को विश्व कप खेलने के लिए चयन की गयी टीम में स्थान नही मिला था ।

Related Articles

Back to top button