स्पोर्ट्स

भारत को मिला मैकुलम से भी खतरनाक ओपनर, एशिया कप में ले सकता है रोहित शर्मा की जगह

मित्रों वैसे तो खेल की दुनिया में बहुत से दिग्‍गज खिलाडि़यों ने अपनी खतरनाक खेल अभिनय के चलते ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बनाये है जो सराहनीय है। वहीं अगर बात की जाये भारतीय टीम की तो ऐसे कई खिलाडि़यों ने अपना योगदान देते हुये भारतीय टीम को जीताकर कई बार गौरवान्वित किया है। अगर बात की जाये विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रोहित शर्मा की तो इनके खेल प्रदर्शन कभी काफी अच्‍छा रहा है, तो कभी खराब भी रहा है पर इनके खराब प्रदर्शन के चलते एशिया कप में रोहित शर्मा की जगह मैकुलम जैसे विस्‍फोटक ओपनर बल्‍लेबाज शामिल किया जा सकता है।

दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि रोहित शर्मा एक विस्‍फोट बल्‍लेबाज के रूप में भारतीय टीम में अपनी अहम भूमिका निभाकर कई ऐतिहासिक पारियां खेलते हुये भारतीय टीम को जीताने में अपना योगदान दिया है।रोहित शर्मा ने अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी से कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किये है,जिसे शायद ही कोई अन्‍य खिलाड़ी तोड़ पायें। इसके बावजूद भी इस बार एशिया कप में इनको टीम का हिस्‍सा नही बना रहा है बल्कि इनके स्‍थान पर एक युवा खिलाड़ी को अवसर दिया जा रहा है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिस खिलाड़ी को रोहित शर्मा के स्‍थान पर सामिल किया जा रहा है वो और कोई नही बल्कि पृथ्‍वी शॉ है। क्‍योंकि रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम में एक ही बल्लेबाज ले सकता है। तो वो है,भारत के युवा धुआंधार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ब्रैंडन मैकुलम की तरह ही बड़े-बड़े शॉट खेलने का दम रखते हैं। आपको बता दें कि अंडर 19 विश्‍वकप में इनका काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन रहा है। आईपीएल में भी इन्‍होंने अपनी अहम भूमिका निभाते हुये आक्रामक बल्‍लेबाजी करते हुये लोगों का ध्‍यान अपनी ओर आकार्षित करने का काम किया है। इस संबंध में आप लोग अपनी प्रतिक्रियायें कमेंट बॉक्‍स में अवश्‍य लिखें।

Related Articles

Back to top button