दिल्लीफीचर्डराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

भारत ने दुश्मनों पर कार्रवाई की तो कुछ लोग रोने लगते हैं : पीएम नरेन्द्र मोदी

अमरोहा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा है। लोकसभा इलेक्सन 2019 के तहत प्रचार के लिए अमरोहा पहुंचे पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा कि जब भारत ने दुश्मनों पर कार्रवाई की तो कुछ लोग रोने लगे। जब पाकिस्तान दुनिया के सामने एक्सपोज हो गया तो ये लोग पाकिस्तान के समर्थन में बोलने लगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अमरोहा लोकसभा क्षेत्र के गजरौला में भाजपा प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तंवर के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के पहुंचे। यहां उन्होंने अपने करीब एक घंटे के संबोधन में विपक्षियों पर निशाना साधा। कहा कि आतंकवादियों को उन्हीं की भाषा में जवाब देना कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रहा है। जब भारतीय सेना ने दुश्मनों पर कार्रवाई की तो कुछ लोग रोने लगे। जब पाकिस्तान दुनिया के सामने एक्सपोज हो गया तो ये लोग पाकिस्तान के समर्थन में बोलने लगे। वो वहां पर हीरो बनने की स्पर्धा कर रहे हैं। कांग्रेस, सपा-बसपा सभी ने आतंक को मदद ही नहीं दी है, आपके जीवन और अस्तित्व को संकट में डाला है। जब उप्र में सपा दिल्‍ली में कांग्रेस की सरकार थी तब धमाके होते थे।

अक्सर इन हमलों के तार उप्र के इलाकों से जुड़ते थे। देश की एजेंसियों इन हमले के लोगों को पकड़ती लेकिन वोट बैंक की राजनीति के चलते बुआ-बबुआ की सरकारें उन्हें छोड़ देती थी। अब पांच साल में धमाके रुक गए। निद्रोश लोगों का मरना बंद हुआ है। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि आप लोगों ने दिल्ली में एक चौकीदार को बैठाया। आज आतंक के मददगार जेल में पड़े हैं।गजरौला के के गांव बस्तौरी में दिल्‍ली नेशनल हाईवे पर पेट्रोल पंप के पास आयोजित सभा में मोदी ने कहा कि नवरात्र का पावन पर्व शुरू हो रहा है। आप सभी की मनोकामना पूर्ण हो यही कामना लेकर आया हूं। देश के विकास के लिए, आपके विकास के लिए, काम करने वाली सरकार के लिए देश भर में जो ल‍हर चल रही है वो मुझे आज यहां अमरोहा में भी दिखाई दे रही है। पांच साल में जिस तरह आपने इस चौकीदार का साथ दिया है उसके लिए विनम्रता के साथ शीश झुका करके आपको नमन करता हूं। मुझे इस बात का गर्व है कि इन पांच साल में मैंने देश का सिर झुकने नहीं दिया। आज देश की साख विश्व में जितनी ऊंची हुई है वह कभी नहीं हुई। कल ही यूएई की सरकार ने आपके प्रधानमंत्री को सम्मान दिया है।

यह सम्मान मेरा नहीं है, पूरे देश की जनता का है। दुनिया में देश की साख जो ऊंचाइयों तक पहुंची है उसके पीछे आप सभी का हाथ है। मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है। देश को आगे बढ़ा पाती है। मोदी ने कहा कि आज दुनिया में देश का डंका बज रहा है। अमेरिका, इंगलैंड, जर्मनी में डंका बज रहा है। पूरी दुनिया में भारत की जयजय कार हो रही है। इसका कारण मोदी नहीं है इसका कारण आप लोग हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ऐसी थी कि कितनी ही बेटियों ने स्‍कूल तक जाना छोड़ दिया। आज ऐसा कुछ नहीं है। हमारी सरकार ने बड़े-बड़े लोगों की लाल बत्‍ती उतरवाई और गरीब से गरीब के घर में बिजली पहुंचाई। अमरोहा और शा‍मली में एक लाख से अधिक लोगों को रोशनी मिल चुकी है। गंगा किनारे के गांव जहां खंबे नहीं लग सकते थे वहां सोलर पैनल लगाकर बिजली का काम पूरा किया। रोजगार के लिए लोन को बहुत आसान कर दिया है। छोटे उद्यमियों के लिए तो एक करोड़ के लोन की स्‍वीकृति ऑनलाइन हो रही है। जवान, नवजवान या किसान हो चौकीदार की सरकार ने हर एक के हित की रक्षा करने का काम किया। गन्ना किसानों को उनका पैसा उसी सीजन में मिले इसका प्रयास हो रहा है।

देश की एजेंसियों इन हमले के लोगों को पकड़ती लेकिन वोट बैंक की राजनीति के चलते बुआ-बबुआ की सरकारें उन्हें छोड़ देती थी। अब पांच साल में धमाके रुक गए। निद्रोश लोगों का मरना बंद हुआ है। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि आप लोगों ने दिल्ली में एक चौकीदार को बैठाया।योगी जी पूरी संवेदनशीलता से इस पर काम कर रहे हैं। फसल की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्‍य देने की बरसों पुरानी मांग को पूरा करने का काम भी इस चौकीदार ने किया है। उप्र के दो करोड़ किसान परिवारों को हजारों रुपये की मदद मिलनी शुरू हो गई। चौकीदार ने आपके जीवन को आसान बनाने के लिए ईमानदारी से काम किया। इतना बड़ा जनसैलाब इस बात का सबूत है कि मजबूत सरकार बनाने की लहर चल रही है। सबका साथ और सबका विकास के तहत सरकार चल रही है। कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार की पहचान और प्रतिष्‍ठा के लिए बाबा साहेबा आंबेडकर अपमान किया था। कांग्रेस ने उन्हें हराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया। देश के प्रति आंबेडकर के योगदान को कांग्रेस ने भुलाने की साजिश रची थी। लेकिन आज वोट बैंक की राजनीति है कि कांग्रेस आंबेडकर का नाम ले रही है।

जबकि इसी कांग्रेस ने संसद में आंबेडकर की फोटो तक नहीं लगने दी। मोदी ने कहा कि आज बाबू जगजीवन राम की जयंती है। मैं उन्हें नमन करता हूं। उन्होंने अपना जीवन गरीबों के कल्‍याण के लिए समर्पित कर दिया था। वे मजबूत भारत और लोकतांत्रित भारत चाहते थे। देश जब पाकिस्‍तान को उसकी हरकतों का जवाब दिया था, तब बाबू देश के रक्षा मंत्री थी, लेकिन एक ही परिवार की जी हजूरी करने वाले लोग बाबू जी को कोई श्रेय नहीं देते।वोट बैंक की राजनीति ने देश का बहुत नुकसान किया है। सभा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडे, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान, प्रदेश उपाध्यक्ष जसवंत सैनी, विधायक राजीव तरारा, महेंद्र सिंह खडग़वंशी, डॉ. कमल मलिक, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय कुमार, प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर, नगीना लोस क्षेत्र के प्रत्याशी डॉ. यशवंत सिंह व जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश गोला मौजूद रहे।बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बेहद भारतीय जनता पार्टी के प्रचार अभियान को धार दे रहे हैं।

प्रदेश में पिछले दिनों मेरठ के बाद आज पीएम मोदी अमरोहा पहुंचे और विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। पश्चिमी यूपी में पहले और दूसरे चरण की 16 सीटों के चुनाव को देखते हुए यह पीएम मोदी का दूसरा दौरा और तीसरी सभा है। गजरौला में प्रधानमंत्री मोदी करीब एक घंटे मंच पर रहे। प्रधानमंत्री बनने के बाद भले ही वह पहली बार अमरोहा पहुंचे, बतौर स्टार प्रचारक मोदी दो बार अमरोहा में आ चुके हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करीब से देखने व सुनने के लिए दस हजार वीआइपी पास जारी किए गए। मंच पर बैठने वाले 42 वीवीआइपी के साथ ही कुल 50 वीवीआइपी पास जारी किए गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडे, प्रत्याशी कंवर सिंह तंवर प्रधानमंत्री की अगवानी की। मोदी को सुनने के लिए प्रदेशभर के नेता अमरोहा पहुंचे।सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कैराना लोकसभा क्षेत्र के कस्बा नानौता में भाजपा विजय संकल्प रैली की सभा को संबोधित करेंगे। सहारनपुर-दिल्ली पर टीचर सुलेख विहार कालोनी के मैदान पर होने वाली जनसभा के लिए मंच तैयार है।

प्रधानमंत्री दोपहर करीब डेढ़ बजे सभास्थल के निकट बने हेलीपैड पर उतरेंगे और यहां से सीधे मंच पर जाएंगे। रैली के समन्वयक व भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री मोहित बेनीवाल ने बताया कि प्रधानमंत्री अमरोहा में रैली को संबोधित करेंगे इसके बाद सहारनपुर के नानौता में जनसभा को संबोधित करेंगे। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए जहां प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जनपद के आला अधिकारियों व एसपीजी की टीम ने डेरा डाल रखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के मद्देनजर आइजी शरद सचान, एसएससी दिनेश पी, जिला अधिकारी आलोक कुमार पांडेय व एसपीजी सहित तमाम विभाग के आला अधिकारियों ने बारीकी से निरीक्षण किया गया। इस दौरान आला अधिकारियों ने अधीनस्थ को विशेष दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सभी निर्धारित स्थानों पर अपनी ड्यूटी को मुस्तैदी के साथ निभाने का काम करें।

Related Articles

Back to top button