टेक्नोलॉजी

भारत में लॉन्च हुआ Motorola का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, ये हैं फीचर

मोटोरोला (Motorola) ने सोमवार को भारत में मोटो ई6एस (Moto E6S) को लॉन्च कर दिया है। कुछ दिन पहले ही मोटो ई6एस को आईएफए 2019 (IFA 2019) इवेंट के दौरान पेश किया गया था। वहीं, इस फोन की ई कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर झलक भी पेश हुई थी। इस फोन में एचडी प्लस डिस्प्ले, एंड्रॉयड पाई और ऑक्टा कोर मीडिया टेक प्रोसेसर का सपोर्ट दिया गया है। 23 सितंबर से मोटो ई6एस स्मार्टफोन की सेल को फ्लिपकार्ट और आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया जाएगा।

मोटो ई6एस की कीमत
मोटोरोला ने इस फोन का 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वालेा वेरियंट बाजार में उतारा है, इसकी कीमत 7,999 रुपये रखी है। माना जा रहा है कि ब्रैंडेड स्मार्टफोन में इस स्पेसिफिकेशन के साथ यह सबसे सस्ता फोन होगा। वहीं, ग्राहक इस फोन को रिच क्रेनबेरी और ग्रेफाइट कलर ऑप्शन के साथ खरीदा जा सकेगा। ऑफर्स की बात करें तो जियो अपने ग्राहकों को मोटो ई6एस की खरीद पर 2,200 रुपये का कैशबैक देगा। इसके अलावा ग्राहकों को क्लियरट्रिप के 3000 रुपये के वाउचर्स भी मुफ्त मिलेंगे।

मोटो ई6एस के स्पेसिफिकेशन
मोटो ई6एस एंड्रॉयड पाई 9 और स्टॉक इंटरफेस पर काम करेगा। साथ ही, इस फोन में 6.1 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिजॉल्यूशन 720X1560 पिक्सल होगा। इस फोन के डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 80 प्रतिशत है। ग्राहकों को मोटो ई6एस में ऑक्टा कोर मीडियाटेक हीलियो पी22 एसओसी और 4जीबी रैम मिलेगी।

मोटो ई6एस का कैमरा
इस फोन में डुअल रियर कैमरा मिलेगा, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। यूजर्स इस फोन के 8 मेगापिक्सल वाले कैमरे के साथ सेल्फी क्लिक कर सकेंगे।

मोटो ई6एस की कनेक्टिविटी और बैटरी
कनेक्टिविटी के लिहाज से कंपनी ने इस फोन में ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, वाई-फाई और यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके साथ ही इस फोन में 3,000 एमएएच बैटरी मिलेगी, जो कि 10 वॉट फास्ट चार्जिंग फीचर से लैस होगी।

Related Articles

Back to top button