स्पोर्ट्स

भारत-PAK वर्ल्ड कप मैच के टिकट के लिए 4 लाख से अधिक लोग कर चुके हैं आवेदन

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप में होने वाले मैच के बहिष्कार की मांग के बीच मैनचेस्टर में 16 जून को होने वाले इस मैच का जलवा प्रशंसकों के बीच बरकरार है. ओल्ड ट्रैफर्ड में 25000 दर्शकों की क्षमता के बावजूद टिकटों के लिए 400000 से अधिक लोगों ने आवेदन किया है.

हरभजन सिंह जैसे शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने पाकिस्तान के खिलाफ राउंड रॉबिन मुकाबले के बहिष्कार की मांग की है, जबकि चेतन चौहान जैसे अनुभवी चाहते हैं कि भारत पूरे टूर्नामेंट के बहिष्कार की धमकी देकर आईसीसी पर दबाव बनाए.

आईसीसी विश्व कप के टूर्नामेंट निदेशक स्टीव एलवर्थी ने लंदन में प्रचार कार्यक्रम के दौरान बताया कि भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप चरण में होने वाले मैच के टिकटों की मांग इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच और लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल से भी अधिक है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने एलवर्थी के हवाले से कहा, ‘इस मैच (भारत बनाम पाकिस्तान) के टिकटों के आवेदकों की संख्या 400000 से अधिक है, जो काफी बड़ी संख्या है। स्टेडियम में सिर्फ 25000 दर्शक आ सकते हैं. इसलिए काफी लोग निराश होंगे.’

एलवर्थी ने बताया कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मुकाबले के लिए 230000 से 240000 लोगों ने आवेदन किया है, जबकि फाइनल के लिए आवेदन करने वालों की संख्या 260000 से 270000 के बीच है.

Related Articles

Back to top button