उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्यलखनऊ

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने मायावती का किया समर्थन

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने एक बार फिर बीएसपी चीफ मायावती का समर्थन करते हुए कहा है कि 2019 में विपक्षी गठबंधन की कमान मायावती को सौंपी जानी चाहिए। चंद्रशेखर ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल और कुछ अन्य पार्टियां भी शामिल हों।

लखनऊ: भीम आर्मी ने सोमवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन की कमान बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती को दी जानी चाहिए। भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में मायावती को गठबंधन का नेता बनाया जाना चाहिए और वह अगले आम चुनावों के मद्देनजर बीएसपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस सवाल पर कि वह मायावती को कमान सौंपने की बात कर रहे हैं जबकि बीएसपी प्रमुख उन्हें बीजेपी का एजेंट बताती हैं, चंद्रशेखर ने कहा, ‘बीएसपी हमारा घर है और घर में कुछ गलतफहमियां तो होती रहती हैं।

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव को एसपी और बीएसपी ने मिलकर लड़ा और वहां बीजेपी को शिकस्त दी। हमारी कोशिश होगी कि इस गठबंधन में राष्ट्रीय लोक दल और कुछ अन्य पार्टियां भी शामिल हों।’ ‘महागठबंधन नहीं बना तो बहुजन मूवमेंट’  चंद्रशेखर ने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो वह बहुजन मूवमेंट की तरफदारी करेंगे। उन्होंने कहा कि भीम आर्मी आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी और बीजेपी की पराजय सुनिश्चित करने के लिए पूरा दम लगाएगी।

अयोध्या से लौट कर आए चंद्रशेखर ने वहां जाने के कारण के बारे में पूछे जाने पर कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद की धर्म सभा और शिवसेना के कार्यक्रम के कारण लोग डरे हुए हैं। चंद्रशेखर ने अयोध्या के जिला प्रशासन के अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। वहीं मंदिर निर्माण को लेकर शिवसेना की अयोध्या में अचानक बढ़ी गतिविधियों के बारे में पूछे जाने पर भीम आर्मी प्रमुख ने कहा कि यह सब हथकंडा है। बता दें कि रविवार को वीएचपी ने राम मंदिर के मुद्दे पर अयोध्या में धर्मसभा आयोजित की थी।

Related Articles

Back to top button