राजनीतिराज्यराष्ट्रीय

ममता सरकार ने योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को नहीं दी लैंडिंग की इजाजत, रद्द करनी पड़ी रैली

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल में रैली करने वाले थे। उनके हेलिकॉप्टर को लैंडिंग की इजाजत नहीं दी गई और रैली रद्द करनी पड़ी। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध भी शुरू कर दिया है। इससे पहले शाह के हेलिकॉप्टर लैंडिंग को लेकर विवाद हो चुका है।

  • पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने बीजेपी चीफ अमित शाह के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलिकॉप्टर रोका
  • बंगाल के बालुरघाट में योगी आदित्यनाथ की होने वाली रैली को नहीं दी मंजूरी, बीजेपी नेताओं ने ममता पर कसा तंज
  • पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय बोले, राजनीतिक दल की गतिविधियां रोकने का अधिकार किसी को नहीं

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल के बालुरघाट में एक रैली के लिए जाने वाले थे। सीएम ऑफिस ने अब जानकारी दी है कि रैली के लिए इजाजत नहीं दी गई है। सीएम ऑफिस ने बताया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ने बिना कोई नोटिस दिए रैली की इजाजत खारिज कर दी है। इसे लेकर एक बार फिर तनातनी की स्थिति पैदा हो गई है। स्थानीय बीजेपी कार्यकर्ताओं ने रैली रद्द करने पर विरोध भी शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की भी मालदा में रैली से पहले गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की भी मालदा में रैली से पहले इजाजत को लेकर विवाद हो गया था। सीएम के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने योगी की रैली को लेकर ममता सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा, ‘यह यूपी सीएम की लोकप्रियता का असर है कि ममता बनर्जी ने हेलिकॉप्टर लैंड कराने की इजाजत ही नहीं दी।’

नहीं दी गई हेलिकॉप्टर लैंड की इजाजत
बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रदेश के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम योगी की सभा के लिए जिला प्रशासन द्वारा हेलिकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन न दिए जाने को लेकर ममता बनर्जी की निंदा की थी। उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र में किसी भी राजनीतिक दल की गतिविधियां रोकने का अधिकार किसी को नहीं है। ममता जी के इस कृत्य की हम निंदा करते हैं।’ उन्होंने कहा कि 3 दिन से सभा की अनुमति और हेलिकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन मांगी गई थी। सभा की अनुमति तो दे दी गई क्योंकि वह रेल प्रशासन की जमीन थी। उन्होंने आरोप लगाया कि हेलिकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन के लिए जिलाधीश का कहना है कि ऊपर से प्रेशर है।

अमित शाह की रैली भी हुई थी कैंसल
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी पश्चिम बंगाल में रैली करने जाने वाले थे। उन्होंने भी राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि उनका हेलिकॉप्टर लैंड कराने की इजाजत नहीं दी गई। हालांकि, ममता ने कहा था कि हेलिकॉप्टर की इजाजत दी जा चुकी थी लेकिन सुरक्षा को लेकर मुद्दा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि बीजेपी लोगों को गलत जानकारी को जोड़-तोड़ कर लोगों को गुमराह कर रही है। विवाद के बाद शाह ने मालदा में रैली की थी।

Related Articles

Back to top button