राजनीति

महागठबंधन में दरार! खुुद को सही साबित करने निकले नीतीश, PM के डिनर में होंगे शामिल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिल्ली में रखे जाने वाले डिनर में शामिल होने के दिल्ली पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में हैदराबाद हाउस में होने वाले डिनर नीतीश शामिल होंगे।
ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली दौरे पर निकले नीतीश कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। पीएम मोदी के इस डिनर में नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शिरकत करेंगे, साथ ही एनडीए के कई बड़े मंत्री भी यहां शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक नीतीश 25 जुलाई को होने वाले कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

नीतीश कुमार के डिनर में शामिल होने को महागठबंधन में दरार के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस के बीच लगातार बयानों का दौर जारी है। इससे पहले जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कांग्रेस और आरजेडी पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने भ्रष्टाचार के नाम पर कांग्रेस और आरजेडी को घेरने की कोशिश की।

ये भी पढ़ें: पूरी रात दसवीं की छात्रा का होता रहा रेप, सहेली ने किया था दोस्त के हवाले

दरअसल, बेनामी संपत्ति मामले में फंसे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर सत्तारुढ़ पार्टी पर लगातार दबाव बनाया जा रहा है। सीएम नीतीश कुमार ने भी कह दिया था कि लोग गलत है वे अपने आप को सही साबित करें। नीतीश के इस बयान के बाद आरजेडी और जेडीयू में ठनी हुई है और महागठबंधन पर दरार का खतरा मंडराया हुआ है।

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस एमएलसी दिलीप चौधरी ने जेडीयू प्रवक्ता का मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि क्या प्रवक्ता मंत्रियों को बनाते या हटाते हैं? उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या नीतीश तेजस्वी के स्पष्टीकरण से संतुष्ट थे या नहीं। आपको बता दें कि बिहार सदन में RJD,जेडीयू और कांग्रेस 243 विधायकों के मजबूत आंकड़े के साथ मौजूद हैं।  

माना जा रहा है कि तेजस्वी ने मुख्यमंत्री से कहा है कि उनके परिवार को सीबीआई ने राजनीतिक कारणों से फंसाया है और वह आरोपों को कानूनी तौर पर चुनौती देंगे। वहीं नीतीश की तरफ से यह बात साफ नहीं है कि वो तेजस्वी के स्पष्टीकरण से संतुष्ट हैं या नहीं। वहीं जेडीयू ने इस बात को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

 
 

Related Articles

Back to top button