ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

महामुकाबले से पहले पाक खिलाड़ी ने कहा- कमजोर साबित होगी टीम इंडिया

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज यासिर अराफात का कहना है कि आगामी एशिया कप में टीम के नियमित कप्‍तान विराट कोहली  के ना खेलने से भारतीय टीम कमजोर होगी। कोहली को संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) में 15 सितंबर से होने वाले एशिया कप में आराम दिया गया है। उनकी जगह टीम की कप्‍तानी रोहित शर्मा करेंगे। एशिया कप में भारत का सामना 19 सितंबर को पाकिस्‍तान से होगा।

विराट कोहली ने पाकिस्‍तान के खिलाफ अब तक 12 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्‍होंने 45.90 की औसत से 249 रन बनाए हैं। उनका बेस्‍ट स्‍कोर 2012 एशिया कप में 183 रन रहा है।

वेबसाइट क्रिकट्रेकर के मुताबिक अराफात ने कहा, ‘यूएई का हालात भारत को भी रास आएगा। भारतीय टीम में कुछ अच्‍छे स्पिनर हैं। उनके अधिकतर खिलाड़ी अनुभवी हैं। यह कहना सही है कि भारतीय टीम विराट कोहली के बगैर कमजोर होगी।’

36 साल के अराफात का कहना है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक होगा। बकौल अराफात, ‘पूरी तरह से ये मुकाबला बेहतरीन होगा। खिलाडि़यों के लिए ये यादगार होगा।’

भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले पाकिस्‍तान की टीम 16 सितंबर को हांगकांग से भिड़ेगी। हांगकांग की टीम क्‍वालीफाइंग मैच खेलकर मुख्‍य ड्रॉ के लिए क्‍वालीफाई करने में सफल रही है।

एशिया की दिग्गज टीमों में शुमार दोनों ही टीमें खिताब की दावेदार हैं।  अगर उलटफेर ना हुआ तो भारत और पाकिस्तान सुपर फोर के तीसरे मुकाबले में 23 सितंबर को फिर से एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगी।

Related Articles

Back to top button