राज्य

महाराष्ट्र में कुक की हत्या कर फरार आरोपी को STF ने किया गिरफ्तार

इलाहाबाद. थाणे महाराष्ट्र के नारपोली भिवण्डी क्षेत्र में कुक की हत्या करके फरार आरोपी को एसटीएफ की इलाहाबाद टीम व महाराष्ट्र पुलिस ने सिविल लाइंस से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ फील्ट इकाई प्रवीन सिंह चैहान ने बताया कि पकड़ा गया हत्यारोपी मंजीत कुमार सरोज निवासी बदनपुर मूरतगंज थाना कोखराज जिला कौशांबी है।
   
पूंछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह गांव में पढ़ाई करने के बाद गरीब परिवार का होने की वजह से अपने पिता के साथ शहर के कैन्ट थाना क्षेत्र में स्थित सब एरिया में पिता के साथ कुकिंग सीखा और उसके बाद वह अपने पड़ोसी गांव के बृजेश के साथ मुम्बई चला गया। जहां तन्दूरी कार्नर होटल में कुकिंग करने लगा। उसी होटल में अजीत राय जो बिहार का था वह भी पहले से काम कर रहा था। अजीत सीनियर होने की वजह से बार-बार काम सही न कर पाने का आरोप लगाकर मंजीत को परेशान करता था। इसी गुस्से में उससे बदला लेने के लिए मंजीत ने छह जुलाई की रात में अजीत राय की सोते समय गैस सिलेण्ड से उसके सिर पर वार करके हत्या कर दी। हत्या के बाद उसके तीनों मोबाइल लेकर इलाहाबाद भाग आया।
  
मामले की जांच में जुटी महाराष्ट्र पुलिस ने एसटीएफ लखनऊ से सम्पर्क किया और उसकी गिरफ्तारी के लिए सहयोग मांगा। हत्या मामले में वांछित अपराधी मंजीत कुमार सरोज बुधवार को अपने दोस्त से मिलने के लिए रेलवे स्टेशन के पास पहुंचा था। जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके खिलाफ सिविल लाइंस में अभियोग पंजीकृत कर न्यायालय में पेश किया जायेगा और रिमाण्ड लेकर पुलिस उसे मुम्बई ले जायेगी।
 

Related Articles

Back to top button