अजब-गजब

महिला खिलाड़ी के पेट में अचानक उठा दर्द, रिपोर्ट देख डॉक्टर के भी उड़े होश

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक वॉटर स्पोर्टस एकेडमी में रहकर प्रैक्टिस करने वाली 19 साल की महिला खिलाड़ी प्रेग्नेंट हो गई. इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब महिला खिलाड़ी के पेट में दर्द उठा.जब महिला खिलाड़ी को भोपाल के ज़िला अस्पताल ले जाया गया था तो जांच में डॉक्टरों ने पाया कि खिलाड़ी को 6 महीने का गर्भ है और इसके बाद महिला खिलाड़ी ने एक प्री-मैच्योर बच्ची को जन्म दिया.

बताया जा रहा है कि बच्ची को जन्म देने वाली महिला खिलाड़ी ने दो साल पहले अकेडमी में दाखिला लिया था. वह यहां रहकर प्रैक्टिस कर रही थी. मामला सामने आने के बाद खेल विभाग के डायरेक्टर एसएल थाउसेन ने कहा कि ‘इस मामले में खिलाड़ी ने पुलिस से कोई शिकायत नहीं की है और कहा है कि उसने आपसी सहमति से शारीरिक संबंध बनाए थे’.

हालांकि, थाउसेन ने कबूला कि एकेडमी में महिला वॉर्डन और कांउसलर भी कम हैं और 6 महीने से खिलाड़ी की शारीरिक जांच ना होना भी विभाग की कमी है जिसे आगे सुधारा जाएगा. वहीं, इस मामले ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया. शिवराज सरकार में मंत्री रहे उमाशंकर गुप्ता ने मामले की जांच की मांग की और कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. गुप्ता ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा है कि खेल विभाग के संचालक खुद एक सीनियर और निष्पक्ष अधिकारी हैं उनसे बड़ी लापरवाही हुई है. दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button