टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

माथा चूमकर बुआ ने दिया अपने भतीजे ज्योतिरादित्य को आशीर्वाद

मौका था तो दस्तूर भी था। कहते हैं राजनीति में सब जायज है और ऐसा ही एक नजारा आज राजस्थान में शपथग्रहण समारोह में देखने को मिला। एक ओर जहां जयपुर के अलबर्ट हॉल में कांग्रेस पार्टी के नेतागण अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में एक दूसरे को बधाइयां दे रहे थे उसी दौरान राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया पर अपना प्यार न्यौछावर कर रहीं थीं। जैसे ही वसुंधरा ने ज्योतिरादित्य को गले लगा कर चूमा वैसे ही कैमरे की आंखों ने इस ऐतिहासिक पल को कैद कर लिया।

भगवा रंग की साड़ी में वसुंधरा गहलोत को बधाई देने पहुंची थीं। वैसे तो वसुंधरा इस समारोह में सभी नेताओं से बहुत गर्मजोशी से मिलती हुई दिखीं। लेकिन ज्योतिरादित्य से मिलने के दौरान उनका अंदाज परिवार वाले से मिलने जैसा ही दिखा। वह वैसे ही मिली जैसे एक बुआ अपने भतीजे से मिलती है। उन्होंने न केवल उन्हें गले लगाया बल्कि चूमा भी। दोनों बुआ भतीजे ऐसे मिल रहे थे मानों वर्षों बाद मिल रहे थे। इस दोनों की मुलाकात को देखकर कहीं से भी ऐसा नहीं लग रहा था कि दोनों विरोधी पार्टियों के प्रतिनिधि हैं।

वसुंधरा जहां भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हैं और राजस्थान की मुख्यमंत्री रहीं हैं वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस पार्टी का बड़ा चेहरा माने जाते हैं। और दोनों ही पार्टियों के नेता सत्ता के लिए चुनावी मैदान में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते हुए हिचकते नहीं हैं लेकिन बुआ भतीजे का यह मिलन किसी ऐतिहासिक मिलन से कम नहीं था…दोनों के बीच पार्टी की कड़वाहट और राजनीति की गर्माहट दूर तक दिखाई नहीं दे रही थी।   अशोक गहलोत ने आज राजस्थान के 12वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। इस दौरान देशभर के जाने-माने राजनीतिक दिग्गज उन्हें बधाई देने शपथग्रहण समारोह में  पहुंचे।

Related Articles

Back to top button