Political News - राजनीतिउत्तर प्रदेश

मायावती बोली- नोटबंदी पर देश से मांफी मांगे मोदी सरकार, कोई भी वादा नहीं कर सकी पूरा

नोटबंदी के दो साल पूरे होने के मौके पर कांग्रेस पार्टी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने में जुटी हुई है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भी केंद्र सरकार की आलोचना की है.

मायावती बोली- नोटबंदी पर देश से मांफी मांगे मोदी सरकार, कोई भी वादा नहीं कर सकी पूरा

कोई वादा पूरा नहीं कर सकी सरकार

मायावती ने कहा कि मोदी सरकार ने जो फायदे 125 करोड़ जनता को गिनाए थे, उनमें से किसी को भी 2 साल बाद तक पूरा नहीं किया जा सका है. उन्‍होंने बीजेपी की अगुवाई की केंद्र सरकार को जनता से मांफी मांगने की नसीहत दी. मायावती ने कहा, ” नोटबंदी से जनता को जबरदस्त आर्थिक नुकसान हुआ है और आर्थिक इमरजेंसी जैसी स्थिति पैदा हो गई है, इससे ज्यादा जनता को कुछ भी नहीं मिला है. यह जनता के साथ धोखा है. इसके लिए केंद्र सरकार को जनता से माफी मांगने चाहिए.”

मायावती ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि लोगों को अच्छे दिन लाने का सुनहरा सपना दिखाकर वोटों के स्वार्थ की राजनीति करती है.सरकार  कोई भी वादा पूरा नहीं कर सकी है. मायावती ने कहा कि नोटबंदी एक व्यक्ति की अपनी मनमानी और अहंकार का नतीजा थी. उन्‍होंने कहा कि यह सच अब देश और दुनिया के सामने है. इसलिए बेहतर होगा कि सरकार अपना अहंकार त्यागकर जनता से माफी मांगे. इसके अलावा बसपा सुप्रीमो ने केंद्र सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि अलग-अलग संवैधानिक और स्वतंत्र संस्थाओं में अनावश्यक टकराव कराने की स्थिति पैदा करने से परहेज करने की जरूरत है.

कांग्रेस का देशव्‍यापी प्रदर्शन

नोटबंदी के दो साल पूरे होने के मौके पर शुक्रवार को मुंबई, दिल्ली, चंडीगढ़, जयपुर समेत देश के कई बड़े शहरों में कांग्रेस ने प्रदर्शन किया. वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर हमला बोला. उन्‍होंने लिखा, ”भारत के इतिहास में 8 नवंबर की तारीख को हमेशा कलंक के तौर पर देखा जाएगा. 2 साल पहले आज के दिन प्रधानमंत्री मोदी ने देश पर नोटबंदी का कहर बरपाया. उनकी एक घोषणा से भारत की 86 फीसदी मुद्रा चलन से बाहर हो गई जिससे हमारी अर्थव्यवस्था थम गई.”

Related Articles

Back to top button