राष्ट्रीय

मारे गए आतंकी से डायरी और मोबाइल बरामद , मिसाइल और बम चलाने के थे चित्र

अरनिया सेक्टर में मारे गए आतंकी के पास से एक किताबी बरामद की गई है। किताब में मोबाइल बम, बम और मिसाइल के चित्र हैं। इनको किस तरह से आपरेट करना है, इसके चित्र भी बने हुए हैं। इन चित्रों ने सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े कर दिए हैं। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर इस किताब में छपे चित्रों का राज क्या है। सुरक्षा एजेंसियों के लिए यह एक बड़ी पहेली गई है। यह घुसपैठ का प्रयास किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है। वहीं, आतंकी की अब तक पहचान नहीं हुई है। 

सावधान: इन 12 कामों पर नहीं मिलती भोलेनाथ से माफ़ी, भुगतने पड़ते हैं गंभीर परिणाम..

करीब 50 पन्नों की किताब उर्दू में लिखी हैं। वह भी ऐसी जो किसी के समझ में नहीं आ रही। किताब में छपे चित्र ही समझ में आ रहे हैं। किताब में बम और मिसाइल के भी फोटो है। ऐसे भी चित्र हैं, जिनसे बताया गया कि इन हथियारों को किसी तरह से आपरेट करना है।

गोला बारूद और कुछ अन्य हथियारों के भी चित्र बने हैं। किताब के एक पन्ने पर रिजवान अशरफ नाम लिखा है। अब यह नाम मारे गए आतंकी का है या फिर उसका जिसको यह किताब सौंपी जानी थी, यह पता नहीं चल पाया है। पुलिस इसे खंगालने में लगी हुई है। आशंका है कि यह किताब कोडवर्ड से तैयार की गई हो ताकि किसी को मिलने पर कोई इसे पढ़ न सके। इसलिए चित्र बनाकर उसके नीचे उल्टा-पुल्टा उर्दू लिखा गया है।

इन 4 राशि वालों पर जल्दी फिदा होती हैं खुबसूरत लड़कियां

मोबाइल आन, डाटा बैकअप लिया जा रहा

आतंकी के पास से मोबाइल फोन भी बरामद हुआ है। यह मोबाइल सैमसंग कंपनी का है। इसे आन तो कर लिया गया है, लेकिन कोड लगा हुआ है। मोबाइल का डाटा लेने की कोशिश की जा रही है कि इसमें क्या कुछ है। यह मोबाइल भी घुसपैठ के कई राज खोल सकता है।
 

Related Articles

Back to top button