अजब-गजब

मालिक को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गए चार कुत्ते

कुत्ते की वफादारी के किस्से बचपन से ही सुनते और पढ़ते आए हैं, एक बार फिर बिहार के भागलपुर में कुत्तों ने मालिक के प्रति अपनी वफादारी दिखाई है. चार  पालतू कुत्तों ने मालिक और उनके परिवार को विषधर (कोबरा) से बचाने में अपनी जान गंवा दी. यह किस्सा मंगलवार रात का है. यह पूरा वाकया CCTV में कैद हो गया.

दरअसल भागलपुर के साहेबगंज कॉलोनी निवासी चिकित्सक डॉ. पूनम मोसेस ने अपने घर में चार कुत्ते पाल रखे थे. इन्हें उनके भाई बॉबी मोसेस ने परिवार की तरह पाला था. डॉ पूनम मयागंज अस्पताल में डॉक्टर हैं, वह बताती हैं कि मंगलवार रात सभी कुत्ते अचानक भौंकने लगे. कुछ देर इंतजार के बाद भी उनका भौंकना कम नहीं हुआ,फिर बाद में जब बाहर जाकर देखा तो सभी कुत्ते एक सांप से जूझ रहे थे और सांप को घायल कर चुके थे. कुछ देर बाद तीन कुत्ते वहीं बेहोश हो कर गिर गए जबकि एक कुत्ता सांप से लगातार जूझता रहा और सांप को मारकर खुद भी मर गया.

सीसीटीवी में कैद तस्वीरों के मुताबिक डॉ. पूनम के भाई बॉबी ने बताया कि एक कोबरा उनके घर में प्रवेश करना चाह रहा था. लेकिन घर के बाहर कैंपस के अंदर रात में वे लोग कुत्ते को खुला छोड़ देते थे, इन कुत्तों की नजर कोबरा पर पड़ गई. इसके बाद ही वे लोग एक के बाद एक करके सांप से उलझते गए.

हालांकि सांप द्वारा काटने के कारण चारों कुत्तों की मौत हो गई, यह सारा वाकया घर के सामने लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. डॉ. पूनम के भाई बॉबी ने बताया कि सभी कुत्ते बचपन से ही घर में पले-बढ़े हुए थे. इन कुत्तों की मौत पर पूरा घर सदमे में है, आसपास के सभी लोग चारों कुत्तों की वफादारी और बहादुरी की चर्चा कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button