अन्तर्राष्ट्रीय

मिकी आर्थर ने कहा की पाक का दौरा कर सकती हैं अंतरराष्ट्रीय टीमें

केंटरबरी पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने कहा कि जल्दी ही शीर्ष टेस्ट क्रिकेट टीमें दौरे आएंगी. मिकी यहां संवाददाताओं से बात कर रहे थे. गौरतलब है 3 मार्च 2009 में पाकिस्तान के लाहौर में श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर आतंकी हमला हो गया था जिसमें श्रीलंका क्रिकेट टीम के 7 सदस्य घायल हो गए थे. उसके बाद से सुरक्षा कारणों के चलते शीर्ष देशों की क्रिकेट टीमें पाकिस्तान दौरे नहीं जा रही हैं. ऐसे में पाकिस्तान अपने घरेलू मैचों का आयोजन यूएई में करता है.मिकी आर्थर ने कहा की पाक का दौरा कर सकती हैं अंतरराष्ट्रीय टीमें

हमले के बाद किसी बड़ी क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया
वर्ष 2009 में लाहौर में श्रीलंका की क्रिकेट टीम पर हुए हमले के बाद से किसी बड़ी टेस्ट टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. गौरतलब है कि 3 मार्च 2009 की सुबह दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब श्रीलंका की टीम होटल से बस द्वारा ग़द्दाफ़ी स्टेडियम के लिए निकली थी उसी दौरान टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया था. जिसमे 7 लोगों की जान गई थी और 20 लोग घायल हुए थे. मरने वालों में 6 पुलिसकर्मी थे और घायलों में क्रिकेट टीम के 7 सदस्य शामिल थे. हालांकि बस ड्राइवर की सूझ-बूझ से श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के सदस्यों की जान बच गई थी. इस हमले में माहेला जयवर्द्धने बाल-बाल बच गए थे. गोली उनके कान के पास से निकल गई थी. बाद में जयवर्द्धने ने बस ड्राइवर को टीम की जान बचाने के लिए शुक्रिया भी कहा था.

पाकिस्तान के स्थानीय क्रिकेटप्रेमियों का जज़्बा रोमांचक-ऑर्थर
मिकी आर्थर ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि – मैं उम्मीद करता हूं कि हम टेस्ट टीमों के पाकिस्तान दौरे के काफी करीब हैं. उन्होंने पाकिस्तानी दर्शकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि – हमारे स्थानीय लोगों का क्रिकेट देखने को लेकर जज्बा और रोमांच बेहतरीन है. हमारे खिलाड़ियों का प्रशंसकों और अपने परिवार के सामने स्वदेश में खेलना बेजोड़ था. आर्थर ने कहा कि पिछले कुछ समय में कुछ टीमों के दौरे पाकिस्तान में हुए हैं जो कि पाकिस्तान क्रिकेट प्रेमियों के लिए सकारात्मक सन्देश है. विश्व एकादश, श्रीलंका और अब वेस्टइंडीज की टीमों के दौरे के बाद उम्मीद करते हैं कि इससे पाकिस्तान में और अधिक क्रिकेट मैच खेले जाने के लिए दरवाजे खुलेंगे.

 
 
 

Related Articles

Back to top button