मनोरंजन

मिथुन की पहली और दूसरी पत्नी से कहीं ज्यादा बोल्ड और खूबसूरत थीं उनकी तीसरी पत्नी, देखें तस्वीरें…

मुम्बई: साल 1976 में फिल्म मृगया से अपने करियर की शुरूआत करने वाले मिथुन चक्रवर्ती देश के सुपरस्टार माने जाते हैं। उनको आज भी कई बड़ी फिल्मों में काम करते देखा जाता है। कहा जा सकता है कि वक्त के साथ मिथुन चक्रवर्ती कि एक्टिंग में और निखार आता जा रहा है। आपको बता दें कि एक वक्त था जब मिथुन चक्रवर्ती की गिनती बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं और डांसर में की जाती थी। मिथुन चक्रवर्ती जितना अधिक अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ के भी चर्चे हुए। उनको बारे में कहा जाता है कि उन्होंने अपनी लाइफ में तीन शादियां की हैं। एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने श्रीदेवी से शादी की भी खबरें कई बार समाने आ चुकी हैं।

मिथुन की पहली और दूसरी पत्नी से कहीं ज्यादा बोल्ड और खूबसूरत थीं उनकी तीसरी पत्नी, देखें तस्वीरें...तीन शादियां कर चुके हैं मिथुन चक्रवर्ती

मिथुन चक्रवर्ती शायद बॉलीवुड के पहले ऐसे अभिनेता हैं जिनकी फिल्में बेहद कम बजट का होने के बावजूद करोड़ों का बिनजनेस करती थी। आपको बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती के बचपन का नाम गौरांग चक्रवर्ती था, जिसे उन्होंने बॉलीवुड में आने के बाद बदल लिया था। 16 जून 1950 को जन्मे मिथुन चक्रवर्ती जन्म आज भी कई फिल्मों में काम करते हैं। लेकिन, बॉलीवुड के इस मशहूर डिस्को डांसर का व्यक्तिगत जीवन हमेशा चर्चा में रहा। मिथुन चक्रवर्ती ने दो शादियाँ की थी। उनकी पहली पत्नी का नाम हेलेना ल्यूक हैं। हेलेना 70 के दशक में फैशन की दुनिया में काफी मशहुर थीं।

लेकिन, शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों का तलाक हो गया। बॉलीवुड एक्ट्रेस हेलेना ने चार फिल्में करने के बाद बॉलीवुड की दुनिया को अलविदा कह दिया। बता दें कि मिथुन की पहली पत्नी हेलेना ल्यूक ने साल 1980 में बॉलीवुड फिल्म ‘जुदाई’ से डेब्यू किया। इसके बाद वो ‘साथ साथ’ और ‘एक नया रिश्ता’ में भी नजर आईं।

हेलेना से तलाक की वजह मिथुन का एक्ट्रेस योगिता बाली के साथ अफेयर था। हेलेना के बाद मिथुन ने योगिता बाली से शादी की थी।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दुबई के होटल में कुछ महिनों पहले बॉलीवुड की अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन हो गया। उनके अंतिम संस्कार में पूरा बॉलीवुड पहुंचा लेकिन मिथुन चक्रवर्ती कहीं नजर नहीं आये थे और न ही उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया ही आई। आपको बता दें कि मिथुन ने श्रीदेवी के साथ कई फिल्मों में काम किया है। एक वक्त था जब मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी के अफेयर के चर्चे सरेआम होते थे। ये भी कहा जाता है कि मिथुन और श्रीदेवी ने दुनिया से छिपकर शादी की थी। हालांकि, यह बात अभी तक साफ नहीं हो सकी की उन्होंने शादी की थी या नहीं कि थी।

गौरतलब है कि श्रीदेवी और मिथुन ने वतन के रखवाले, जाग उठा इंसान, वक्त की आवाज और गुरु जैसी फिल्मों में साथ काम किया है। एक वक्त में यह जोड़ी अफेयर और शादी की खबरों को लेकर सुर्खियों में थी। भले ही यह खबर अभी तक सच साबित न हुई हो लेकिन श्रीदेवी को आज भी मिथुन की तीसरी पत्नी माना जाता है। कहा जाता है कि साल 1985 में एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने श्रीदेवी से शादी की थी।

Related Articles

Back to top button