टॉप न्यूज़ब्रेकिंगराजनीतिराष्ट्रीय

मुख्यमंत्री पद की शपथ कुमारस्वामी बुधवार को लेंगे

बेंगलुरु । कर्नाटक में कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन ने एचडी कुमारस्वामी की अगुवाई में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। कुमारस्वामी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया गया है। वह बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाईवाला से मुलाकात करने के बाद कुमारस्वामी मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा, ‘हमें पता है कि बहुमत साबित करने के लिए हमारे पास पर्याप्त विधायक हैं और सभी विधायक शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा होंगे।’ कुमारस्वामी ने कहा, ‘हमने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है और बुधवार को शपथ ग्रहण होगा। सभी से चर्चा के बाद मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘राज्यपाल की ओर से बुलाए जाने के बाद हमने दावा पेश किया है। बुधवार को 12 बजे से 1 बजे के बीच शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा। मैंने इसमें सभी क्षेत्रीय दलों के नेताओं को आमंत्रित किया है।’
कुमारस्वामी ने कहा, ‘मैं देश की न्याय व्यवस्था को बधाई और धन्यवाद देता हूं जिसने लोकतंत्र की रक्षा की और हमारा सहयोग किया।’ उन्होंने कांग्रेस नेताओं पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा बीएसपी सुप्रीमो मायावती को भी सरकार बनाने में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया।

Related Articles

Back to top button